Shani Ast 2023: पूर्ण रूप से अस्त हुए शनि, 6 मार्च तक इन 3 राशियों के जीवन में मचाएंगे कोहराम, हो सकता है जबरदस्त घाटा
Advertisement
trendingNow11569494

Shani Ast 2023: पूर्ण रूप से अस्त हुए शनि, 6 मार्च तक इन 3 राशियों के जीवन में मचाएंगे कोहराम, हो सकता है जबरदस्त घाटा

Saturn Deep Combust 2023: ज्योतिष, शास्त्र के अनुसार 31 जनवरी को शनि कुंभ में अस्त हुए थे और अब वे कुंभ में पूर्ण रूप से अस्त हो चुके हैं. शनि के अस्त होने से इन 3 राशि के जातकों को धन हानि हो सकती है.

 

फाइल फोटो

Shani Ast Effect 2023: ज्योतिष शास्त्र में किसी भी ग्रह का अस्त होना शुभ नहीं माना जाता है. कहते हैं कि जब भी जब भी कोई ग्रह अस्त होता है, तो उसका नकारात्मक प्रभाव संबंधित राशियों पर पड़ता है. बता दें कि 31 जनवरी को कुंभ में अस्त हुए शनि अब पूर्ण रूप से अस्त हो चुके हैं. बता दें कि जब कोई ग्रह सूर्य के पास मतलब 4 डिग्री के आसापास होता है, तो उसे पूर्ण रूप से अस्त माना जाता है. इस दौरान इन राशि के जातकों को विशेष रूप से सावधान रहने की जरूरत है.

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि देव के पूर्ण रूप से अस्त होने का प्रभाव कर्क राशि के जातकों के जीवन पर साफ देखने को मिलेगा. बता दें कि इस दौरान शनि देव आपके सप्तमेश और अष्टमेश में हैं. शनि यहा मारकेश भी हैं. ऐसे में शनि की स्थिति इन राशि वालो के लिए प्रतिकूल साबित होगी. इस अवधि में जीवनसाथी के स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें और तालमेल बना कर रखें. इस अवधि में नए निवेश से बचें वरना आपको नुकसान  हो सकता है.

मकर राशि

बता दें कि शनि का पूर्ण अस्त होना इस राशि के जातकों के लिए हानिकारक साबित हो सकता है. बता दें कि शनि आपके लग्न के स्वामी हैं. इस दौरान आपको फीवर आ सकता है. कोल्ड, सर्दी आदि की समस्या हो सकती है. अगर ऐसा होता है तो आपको ठीक होने में 15 से 20 दिन लग जाएंगे. जीवनसाथी के साथ कहासुनी हो सकती है. व्यापार में भी इस अवधि में घाटा देखने को मिल सकता है.

कुंभ राशि

बता दें कि शनि पूर्ण रूप से कुंभ राशि में ही अस्त हुए हैं. ऐसे में ये समय इन राशि के जातकों के लिए मुश्किल भरा हो सकता है. बता दें कि सेहत के लिहाज से भी ये समय अशुभ रहेगा. शनि कुंभ राशि से लग्न और 12वें भाव के स्वामी हैं. ऐसे में आपको किसी झूठे केस में फंसाया जा सकता है. साथ ही, सेहत में भी गिरावट देखने को मिलेगी. इसके अलावा गले या मुंह में भी किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. शरीर में किसी इंफेक्शन आदि से परेशान रहेंगे. बनते काम बिगड़ सकते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
    

 

Trending news