Lizard Fall: शरीर के इन अंगों पर छिपकली का गिरना माना जाता है शुभ, होने लगता है जबरदस्त धनलाभ
Advertisement

Lizard Fall: शरीर के इन अंगों पर छिपकली का गिरना माना जाता है शुभ, होने लगता है जबरदस्त धनलाभ

Shakun Shastra: अक्सर लोग घर में छिपकली देखकर डर जाते हैं और उसको भगाने का प्रयास करने लगते हैं. कई बार ये भी देखा गया है कि छिपकली अचानक दीवार या छत से घर के सदस्यों के ऊपर गिर जाती है. कुछ लोग इसे शुभ तो कुछ अशुभ मानते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कि छिपकली के शरीर के विभिन्न अंगों पर गिरने से क्या परिणाम मिलने लगते हैं. 

Lizard Fall: शरीर के इन अंगों पर छिपकली का गिरना माना जाता है शुभ, होने लगता है जबरदस्त धनलाभ

Shakun Apshakun: घर में लोग छिपकली को देखकर अच्छा नहीं मानते हैं. अधिकतर लोग छिपकली को देखना अशुभ संकेत मानते हैं. हालांकि, ऐसा नहीं है. सनातन धर्म में छिपकली को मां लक्ष्मी का रूप माना गया है. अक्सर लोग देखते होंगे कि छिपकली दीवार या छत पर रेंगते हुए अचानक से गिर जाती है. कई बार तो इंसान के ऊपर भी गिरती है. इसके पीछे शकुन शास्त्र में गहरा संकेत बताया गया है. छिपकली के शरीर के विभिन्न अंगों पर गिरने से अच्छे और बुरे दोनों तरह के परिणाम मिल सकते हैं.

धनलाभ और सम्मान

छिपकली के शरीर के कुछ हिस्‍सों पर गिरना शुभ माना जाता है. शकुन शास्त्र में छिपकली से जुड़े शुभ-अशुभ संकेतों के बारे में विस्‍तार से बताया गया है. छिपकली का शरीर पर गिरना धनलाभ और सम्‍मान भी दिलाता है.

माथे के बाएं तरफ

छिपकली अगर किसी महिला के माथे के बाएं तरफ गिर जाए तो इसका मतलब है कि बहुत जल्द कहीं न कहीं से धन लाभ होने वाला है. छिपकली का माथे पर गिरना शुभ संकेत माना जाता है. इससे संपत्ति मिलने के योग भी बनते हैं.

दाहिना कान

किसी इंसान के दाहिने कान पर छिपकली गिर जाए तो गहने मिलने की संभावना होती है. वहीं, बाएं कान पर गिरने से इंसान की आयु में बढ़ोतरी होती है. गर्दन पर छिपकली के गिरने से मान-सम्‍मान मिलता है. वहीं, दाहिने कंधे पर छिपकली गिरने से किसी मामले में विजय मिलती है.

दाहिना हाथ

छिपकली अगर दाहिने हाथ पर गिर जाए तो धन लाभ होता है. वहीं, दाएं पैर या दाएं एड़ी पर गिरना से यात्रा से लाभ मिलता है. दाएं पैर के तलवे पर छिपकली के गिरना से ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news