Shakun Shastra: छिपकली का शरीर के इन अंगों पर गिरना होता है शुभ संकेत, होते हैं मालामाल
Advertisement

Shakun Shastra: छिपकली का शरीर के इन अंगों पर गिरना होता है शुभ संकेत, होते हैं मालामाल

Lizard Falling Signs: छिपकली का शरीर पर गिरने को लेकर अलग-अलग मान्यताएं हैं, शकुन शास्त्र के अनुसार माना गया है कि यदि छिपकली आपके शरीर के इन अंगों पर गिरती है तो आपके लिए सौभाग्य प्राप्ति की ओर संकेत देती है. 

 

छिपकली गिरने के संकेत

Chipkali ka kaun se aang pe girna acha hota h: कभी-कभी ऐसा होता है कि हमारे शरीर पर या किसी अंग को छुते हुए छिपकली निकल जाती है. माना जाता है कि छिपकली के शरीर में जहर होता है और यदि छिपकली आपके शरीर पर गिरती है या छूकर निकल जाती है तो सही ढंग से नहाना चाहिए, लेकिन शकुन शास्त्र के अनुसार छिपकली का शरीर के कुछ अंगों पर गिरना शुभ माना गया है, साथ ही इसके अच्छे फल भी प्राप्त होते हैं.  आइए जानते हैं कि शरीर के किन अंगों पर छिपकली का गिरना या छूना माना गया है. 

माथे पर 

शकुनशास्त्र के अनुसार माना जाता है कि यदि छिपकली महिलाओं के माथे के बाएं ओर गिरती हैं तो भविष्य में उन्हें धन लाभ या संपत्ति लाभ हो सकते हैं.

कान पर 

साथ ही मान्यता है कि छिपकली यदि दाहिने कान पर गिरती हैं तो आपको ज्वेलरी मिलती है और बाएं कान में गिरने का अर्थ लंबी आयु प्राप्त होना होता है. 

गर्दन पर 

गर्दन में छिपकली गिरने का अर्थ शकुन शास्र में मान-सम्मान बढ़ना बताया गया है.

नाक पर 

शकुन शास्त्र के अनुसार यदि छिपकली आपकी नाक पर गिरती है तो इसे भाग्योदय का संकेत माना जाता है. 

मुख पर 

मुख पर छिपकली गिरती है तो माना जाता है कि आपको स्वादिष्ट भोजन अति प्रिय है और जल्द ही अच्छे भोजन का आनंद लेने वाले हैं. 

कांधे पर 

छिपकली यदि दायं कंधे में गिरती है तो आपको किसी मामले में विजयी प्राप्त हो सकती है.  साथ ही हाथ में गिरने से धन लाभ के योग्य बनते हैं. 

पैर पर 

दायं पैर में छिपकली के गिरने का मतलब होता है कि आपकी किसी भी तरह से यात्रा के योग्य बन सकते हैं. साथ ही दायं पैर के तलवे छूना ऐश्वर्य की प्राप्ति का इशारा करता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news