Inauspicious Sign: हाथ से अचानक बर्तनों का गिरना आखिर क्या संकेत देता है? जानें क्या है इसका मतलब
Advertisement
trendingNow11656881

Inauspicious Sign: हाथ से अचानक बर्तनों का गिरना आखिर क्या संकेत देता है? जानें क्या है इसका मतलब

Inauspicious Things: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमारे हाथ से कुछ सामान का गिरना या छूटना कई शुभ और अशुभ संकेत देता है. अगर इन संकेतों तो समय से समझ लिया जाए, तो जीवन में आने वाली परेशानियों से निपटा जा सकता है.

 

फाइल फोटो

Bad Omen Signs: जीवन में घटने वाली घटनाओं का हमारे जीवन पर अच्छा-बुरा प्रभाव पड़ता है. वहीं, शगुन शास्त्र के अनुसार कुछ घटनाएं हमें भविष्य में घटने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं का संकेत देती हैं. ऐसे में अगर इन घटनाओं को समय रहते ही समझ लिया जाए, तो व्यक्ति के जीवन में आने वाली समस्याओं से बचा जा सकता है.

दैनिक जीवन मे ऐसी बहुत सी छोटी-छोटी घटनाएं होती हैं, जो अनहोनी के संकेत देती हैं. अगर कुछ चीजें आपके हाथ से बार-बार छूट रही हैं, तो यह अच्छा नहीं माना जाता. इस तरह की घटनाएं ग्रह दोष या फिर वास्तु दोष को दर्शाते हैं. अगर आपके साथ भी ऐस हो रहा है, तो समय रहते सचेत हो जाएं. जानें ऐसी चीजों के बारे में.

हाथ से इन चीजो का गिरना होता है अशुभ

बर्तनों का गिरना

शकुन शास्त्र के अनुसार कुछ चीजों का गिरना व्यक्ति के जीवन में होने वाली अनहोनी की ओर इशारा करती हैं. अगर आपके हाथ से भी बार-बार बर्तन गिर रहे हैं या फिर फिसल रहे हैं, तो इसे अशुभ माना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो इससे वास्तु दोष उत्पन्न होते हैं. साथ ही, व्यक्ति के जीवन में कई परेशानियां घेर लेती हैं. नकारात्मकता का वास होता है. और मां लक्ष्मी घर से रूठ कर चली जाती है.

ऐसे बर्तन भूलकर भी न करें इस्तेमाल

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि किचन में कभी भी टूटे-फूटे बर्तनों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. कहते हैं कि अगर आप ऐसा करते हैं, तो परिवार के सदस्यों का भाग्य खराब हो जाता है. साथ ही, इससे घर में दरिद्रता का वास होता है. इसलिए समय रहते घर से इस तरह के बर्तनों को बाहर निकाल दें. घर में बर्तनों की गिरना अशुभ माना जाता है. इससे घर में कलह-क्लेश बना रहता है और परिवार के सदस्यों की तरक्की रुक जाती है.

इन चीजों का गिरना भी माना जाता है अशुभ

शकुन शास्त्र के अनुसार रसोईघर में नमक, दूध, तेल और खाना आदि का गिरना भी अशुभ माना जाता है. कहते हैं कि अगर आपके हाथ से अचानक ये चीजें गिरती हैं, तो ये घर में धन हानि होने का संकेत देते हैं. इससे मां लक्ष्मी नाराज होकर चली जाती हैं और व्यक्ति को दरिद्रता का सामना करना पड़ता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news