September Predictions 2022: बनने वाला है बुधादित्‍य योग! जानें सूर्य, शुक्र, बुध गोचर का आप पर कैसा होगा असर
topStories1hindi1338501

September Predictions 2022: बनने वाला है बुधादित्‍य योग! जानें सूर्य, शुक्र, बुध गोचर का आप पर कैसा होगा असर

September Planet Transit 2022: ज्‍योतिष शास्‍त्र में हर ग्रह का गोचर निश्चित समय में होता है. सितंबर महीने में हो रहे ग्रह राशि परिवर्तन बेहद खास हैं, जो बुधादित्‍य योग समेत कई खास बनाएंगे. 

September Predictions 2022: बनने वाला है बुधादित्‍य योग! जानें सूर्य, शुक्र, बुध गोचर का आप पर कैसा होगा असर

Grah Gochar in September 2022: ज्‍योतिष शास्‍त्र के मुताबिक सितंबर महीने में सुर्य, शुक्र, बुध ग्रह गोचर करेंगे. ये सभी ग्रह निश्चित अंतराल में गोचर करते हैं और सभी 12 राशि वालों पर असर डालते हैं. सितंबर महीने में भी कई ग्रह गोचर कर रहे हैं, जिसका शुभ-अशुभ असर राशियों पर होगा. सितंबर 2022 में सूर्य और बुध का गोचर बुधादित्‍य योग बनाएगा. ज्‍योतिष में बुधादित्‍य योग को बहुत शुभ माना गया है. इसके अलावा सूर्य और शनि षडाष्टक योग बनाएंगे जिसे शुभ नहीं माना जाता है. 

सितंबर में होंगे ये ग्रह गोचर 

- सितंबर में पहला ग्रह गोचर 10 सितंबर को होगा. इस दिन बुध कन्‍या राशि में वक्री होंगे. बुध 2 अक्‍टूबर तक कन्‍या राशि में वक्री रहेंगे. इसका असर भी सभी राशियों पर होगा. बुध गोचर का मेष, सिंह, धनु और कुंभ राशि वालों पर शुभ असर होगा. जबकि बाकी राशि वालों पर खास प्रभाव नहीं पड़ेगा. 

- इसके बाद 15 सितंबर को शुक्र ग्रह सिंह राशि में अस्त होंगे. शुक्र ग्रह सुख-वैभव और संपन्नता देने वाले हैं. वे 15 सितंबर 2022 को सुबह 02:29 बजे अस्‍त होंगे. शुक्र गोचर का मेष, वृषभ और मकर राशि वालों पर शुभ परिणाम देखने को मिल सकता है. 

- इसके बाद 17 सितंबर को सूर्य कन्या राशि में गोचर करेंगे. अभी सूर्य स्‍वराशि सिंह में हैं और अब वे बुध की राशि कन्‍या में प्रवेश करेंगे. बुध पहले से ही अपनी राशि में हैं, जिससे इस राशि में बुध-सूर्य मिलकर बुधादित्‍य योग बनाएंगे. सूर्य के राशि परिवर्तन से मेष, कर्क, वृश्चिक और धनु राशि वालों के अच्‍छे दिन शुरू होंगे. 

- सितंबर के आखिरी हफ्ते में 24 सितंबर को शुक्र कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. शुक्र गोचर 24 सितंबर 2022, शनिवार की रात 08:51 बजे पर होगा और इसका भी सभी राशियों पर असर होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news