Shiv Ji Fav Zodiac Signs: सावन का महीना इन राशि वालों के लिए बनेगा बेहद खास, शिव जी पूरी करेंगे हर इच्छा
Advertisement

Shiv Ji Fav Zodiac Signs: सावन का महीना इन राशि वालों के लिए बनेगा बेहद खास, शिव जी पूरी करेंगे हर इच्छा

Shiv Ki Priya Rashiyan: सावन के महीने में पूरी श्रद्धा भक्ति से भगवान शिव की पूजा करने से हर मनोकामना पूरी होती है. इस बार सावन 4 जुलाई से शुरू हो रहा है इस दौरान आठ सावन सोमवार आएंगे. सावन इस बार कुछ राशिवालों के लिए खास रहेगा. यह राशियां भगवान शिव की प्रिय मानी जाती है.

 

lord shiv ji zodiac sign

Lucky Zodiac Signs: हिंदू धर्म में सावन के महीने को बहुत पवित्र माना जाता है. यह महीना शिव भक्तों के लिए बेहद खास होता है. इस दौरान शिव भक्त महाकाल को प्रसन्न करने में लगे रहते हैं. कहते हैं सावन के महीने में पूरी श्रद्धा भक्ति से भगवान शिव की पूजा करने से हर मनोकामना पूरी हो जाती है. इस बार सावन 4 जुलाई से शुरू हो रहा है और यह 31 अगस्त तक चलेगा. 

सावन इस बार कुछ राशिवालों के लिए भी खास रहेगा. शास्त्रों में कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताया गया है जिन्हें शिव की प्रिय राशियां कहा जाता है. इन राशिवाले लोगों पर शिवजी की हमेशा कृपा रहती है. तो आइए जानते हैं वे कौन-सी राशियां हैं. 

मकर राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि वालों पर भगवान शिव की कृपा हमेशा बनी रहती है. मकर राशि के स्वामी शनिदेव हैं. शनिदेव के साथ-साथ इन पर भोलेनाथ की भी दया-दृष्टि रहती है. शनिदेव और भोलेनाथ की कृपा से इन लोगों को जीवन में हर सुख की प्राप्ति होती है. मकर राशिवालों को विशेषकर सावन के महीने शिवलिंग पर जल जरूर चढ़ाना चाहिए. 

मेष राशि

बता दें कि मेष राशि वालों पर शिवजी हमेशा मेहरबान रहते है. यह राशि भोलेनाथ की सबसे प्रिय राशि मानी जाती है. मेश राशि वालों को हमेशा भाग्य का साथ मिलता है. इन्हें जीवन में हर भौतिक सुख-सुविधा की प्राप्ति होती है. इन राशि वालों को सावन के महीने में शिवजी की पूजा कर 108 ऊं नम: शिवाय मंत्र जाप करना चाहिए. इसके साथ ही शिवलिंग का जल से अभिषेक करना चाहिए.

वृश्चिक राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृश्चिक राशि के जातकों पर भी शिवजी की कृपा बनी रहती है. इस राशि के स्वामी मंगलदेव हैं. कहते हैं कि ये राशि के जातक दृढ़ इच्छा शक्ति वाले होते है. शिव भगवान के आशीर्वाद के साथ ये जीवन में सफलता हासिल करते हैं. सावन के महीने में वृश्चिक राशि वालों को  शिव चालीसा का पाठ करने से लाभ मिलेगा. 

कुंभ राशि

कहते हैं कि कुंभ राशि वालों पर भी शिवजी की कृपा बनी रहती है. इस राशि के स्वामी भी शनि देव है. कुंभ राशि के जातक अपनी बुद्धी, सकारात्मक सोच, समाज की भलाई करने के लिए आगे रहते हैं. इसलिए लोगों पर शिव मेहरबान रहते हैं. सावन के महीने में विशेष तौर पर कुंभ राशिवालों को व्रत रखकर शिव की आराधना करनी चाहिए. इससे जीवन में सुख-समृद्धि आएगी.
 
Mangal Gochar 2023: 1 जुलाई से नई राशि में होंगे ग्रहों के सेनापति मंगल, इन राशि वालों को कराएंगे बंपर लाभ 
 

Vishnu Rekha: केवल सौभाग्यशाली लोगों के हाथ में ही होती है ये शुभ 'विष्णु रेखा', अपार धन-दौलत के बनते हैं मालिक
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news