Shani Dev: गुस्से में शनि देव को आग बबूला कर देती हैं ये बातें, आज से ही दूरी बनाने में है समझदारी
Advertisement
trendingNow11683250

Shani Dev: गुस्से में शनि देव को आग बबूला कर देती हैं ये बातें, आज से ही दूरी बनाने में है समझदारी

Shani Upay: ज्योतिष शास्त्र में शनि देव की पूजा का विशेष महत्व है. शनि देव को न्याय के देवता और कर्म फलदाता के नाम से जाना जाता है. शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. वहीं, कुछ चीजें शनि देव को बेहद क्रोधित करती हैं.

 

फाइल फोटो

Shani Dev Remedies: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि देव को क्रूर ग्रहों में से एक माना गया है. कहते हैं कि अगर किसी जातक की कुंडली में शनि कमजोर स्थिति में हो तो पीड़ित को नकारात्मक फल मिलते हैं. वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि सभी ग्रहों में सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है. वे एक राशि से दूसरी राशि में ढाई साल में परिवर्तन करते हैं, जिसे शनि की ढैय्या कहा जाता है.

वहीं, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर शनि उच्च स्थिति में बैठे हो, तो व्यक्ति को जीवन में सभी चीजों की प्राप्ति होती है. कहते हैं कि व्यक्ति के कर्मों के आधार पर ही शनि देव फल प्रदान करते हैं. अच्छे कर्म करने वालों को शुभ तो बुरे कर्म करने वाले लोगों को शनि के दंड का सामना करना पड़ता है. जानें शनि के दंड से बचने और उन्हें क्रोधित होने से बचाने के लिए व्यक्ति को किन चीजों को नहीं करना चाहिए.

शनि देव को नाराज करती हैं ये चीजें

किसी का उधार पैसा न लौटाना

अगर किसी व्यक्ति ने पैसा उधार लिया हुआ है और वे उसे वापस करना नहीं चाहता, तो शनि उनके जीवन में कई समस्याएं खड़ी कर सकते हैं. शनि की उन लोगों पर ढैय्या नजर जरूर पड़ेगी. ऐसे में किसी से पैसा लेते हुए कई बार सोच लें.

पैर घसीटकर चलाना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो लोग पैस घसीटकर चलते हैं, शनि देव उनते लिए भी कई परेशानियां खड़ी कर देते हैं. शनि देव ऐसे लोगों के कोई भी कार्य नहीं बनने देते. साथ ही, उनकी आर्थिक स्थिति खराब हो जाती है. व्यक्ति को पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है.

बैठे-बैठे पैर हिलाना

अक्सर लोगों को देखा जाता है कि कई बार लोग खाली बैठे-बैठ पैर हिलाते रहते हैं.ज्योतिष शास्त्र में लोगों की इस आदत को बहुत ही बुरा माना गया है. इससे शनि देव नाराज हो जाते हैं. और व्यक्ति के जीवन में तनाव की स्थिति पैदा होती है.

जूठे बर्तन छोड़ना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किचन में जूठे बर्तन छोड़ना भी अशुभ माना गया है. कहते हैं कि इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. ऐसे में व्यक्ति को ये गलती भूलकर भी नहीं करना चाहिए.

गंदा बाथरूम

कहते हैं कि  गंदा बाथरूम भी शनि देव को नाराज करता है. अगर कोई व्यक्ति बाथरूम इस्तेमाल करने के बाद गंदा छोड़ देता है, तो ये शनि देव को कष्ट दे सकता है और व्यक्ति की मुश्किलें बढ़ा देते हैं.

बड़ों का अनादर करना

शनि देव उन लोगों से बेहद क्रोधित हो जाते हैं, तो घर में बड़ों का अनादर करते हैं. जीवन में सफलता पाने के लिए बड़ों का आदर करना चाहिए. अगर कोई व्यक्ति बड़ों का अनादर करता है,तो शनि देव की क्रूर दृष्टि का सामना करना पड़ता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news