Weekly Horoscope: जानें किसके पक्ष में रहेंगे ग्रह-किसको करना होगा संघर्ष, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल
Advertisement

Weekly Horoscope: जानें किसके पक्ष में रहेंगे ग्रह-किसको करना होगा संघर्ष, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Horoscope Weekly: 18 सितंबर से शुरु होने वाले सप्ताह में वृश्चिक राशि के युवाओं को किसी के भी साथ कोई व्यवहार करने के पहले ठीक से विचार कर लेना चाहिए. जानें मेष से लेकर मीन तक सभी अपना साप्ताहिक राशिफल.

साप्ताहिक राशिफल

Horoscope Weekly (18 September to 24 September 2023): इस सप्ताह कर्क राशि वालों को उन कार्यों को प्राथमिकता देनी चाहिए, जिनमें वह माहिर हों, तभी तो आप निर्धारित समय में उस कार्य को संपन्न करा सकेंगे. वहीं, मकर राशि के कारोबारियों को ग्राहकों की सुविधाओं पर भी पैनी निगाह रखनी होगी. ऐसा न हो कि आपके कर्मचारी उन तक सुविधाएं पहुंचने ही न दें. 

मेष- इस राशि के लोगों को इस सप्ताह कार्यालय में आलोचना का सामना करना पड़ सकता है, किंतु इससे विचलित या क्रोधित होने की जरूरत नहीं है. कारोबारियों की व्यावसायिक चुनौतियां समाप्त होने के साथ ही कुछ विदेशी कंपनियों के साथ बातचीत हो सकती है. युवा आलस्य पर नियंत्रण रखें. यदि आलस्य ही करते रहे तो उच्च स्तरीय अध्ययन में अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है. आपकी खानदानी संपत्ति से आपको आर्थिक फायदा हो सकता है. खानदानी प्रॉपर्टी के कागजात मजबूत कर लें. शरीर की क्षमता बढ़ाने के लिए नियमित रूप से योगाभ्यास करें और पौष्टिक आहार लेते रहें. 

वृष- वृष राशि के लोगों की कार्ययोजना से इस सप्ताह लोग प्रभावित होंगे और प्रेरित होकर आपसे अपनी कार्ययोजना बनाने में मदद मांग सकते हैं. इस सप्ताह कारोबारियों का आर्थिक ग्राफ काफी ऊंचा जाने की संभावना दिख रही है, मेहनत से व्यवसाय करते रहिए. युवा दूसरे लोगों की कमजोरियों को देख कर उनका मजाक उड़ाने से बचें, यह अच्छी बात नहीं है. परिवार में महिलाओं की मर्यादा का ध्यान रखें और उन्हें उचित सम्मान दें, इससे घर का वातावरण अच्छा होगा. पित्त प्रधान प्रकृति वाले लोगों के पित्त में वृद्धि होने की संभावना है, इसलिए मिर्च मसाला और तेल खटाई खाने से परहेज करें.

मिथुन- इस राशि के लोग यदि अपने संस्थान के अनुशासन के अनुसार नहीं चल रहे हैं तो इस पर विचार करें और उसमें सुधार लाने का प्रयास करें. व्यापार में बढ़ोत्तरी चाहते हैं तो नई धारणा पर विचार कर उसे लागू करें, हो सकता है यही आपकी सफलता की कुंजी हो. युवा पीढ़ी नई प्रौद्योगिकी को अपना कर आसानी से सफलता पा सकती है, आजकल टेक्नोसेवी होने का समय है. किसी बाहरी व्यक्ति से चर्चा सुनकर जीवनसाथी के साथ विवाद करने से बचें, दूसरों की बातों पर बहुत भरोसा नहीं करना चाहिए. चिंता भी कई बीमारियों का कारण होती है, इसलिए आपको चिंता छोड़कर प्रसन्न रहने का अभ्यास करना चाहिए. 

कर्क- कर्क राशि वालों को उन कार्यों को प्राथमिकता देनी चाहिए जिनमें आप माहिर हों, तभी तो आप निर्धारित समय में उस कार्य को संपन्न करा सकेंगे. जोड़ीदार यदि आपका व्यापारिक साथी भी है तो समझिए व्यापार को वरदान मिल सकता है. युवा गलत धारणा से बचें और सही जानकारी हासिल कर अपने को अपडेट करें. रामचरित मानस का पाठ करने से पारिवारिक समस्याओं का समाधान पा सकते हैं. परिवार के सभी लोग मिलकर पाठ करें तो और भी अच्छा रहेगा. फर्श पर चलते समय या बारिश की सड़कों पर वाहन से चलते समय सतर्क रहें, फिसलने का खतरा है.

सिंह- इस राशि के लोगों को परिणाम की बात सोचकर परेशान नहीं होना चाहिए बल्कि आपको अपने कार्य पर ध्यान देना चाहिए. कारोबारियों के सामने यदि उनके नौकर चाकर किसी तरह की मदद की गुहार लेकर आएं तो संभव होने पर सहयोग जरूर करें. युवा समाज के दिव्यांग लोगों का सहारा बनें और उन्हें देखते ही उनकी यथा संभव मदद करें. परिवार की समस्याओं का समाधान पाने के लिए निरंतर कोशिश करते रहें, सफलता तो मिलेगी ही. मौसम और शरीर की जरूरत के हिसाब से खानपान में बदलाव करते रहना चाहिए. ठंडी चीजें खाने से गला संक्रमित हो सकता है. 

कन्या- कन्या राशि के लोग अपने ऑफिस में कार्य की गुणवत्ता को बेहतर बनाने की रणनीति बना कर कार्य करें. कारोबारी लोन लेने के मामले में सतर्क रहें और उतना ही लोन लें जितना बाद में आसानी से अदा भी कर सकें. युवाओं को अपने प्रियजनों पर कुछ अधिक ही विश्वास करना चाहिए, उन पर अविश्वास करने की कोई वजह होनी चाहिए. परिवार में किसी समस्या को लेकर चिंता है तो प्राथमिकता के आधार पर उसका समाधान होना चाहिए. सड़कों पर वाहन से जाते समय ट्रैफिक नियमों का पालन करें अन्यथा जुर्माना लग सकता है. 

तुला- इस राशि के जो लोग मीडिया से जुड़े हैं वह अपने पेशे को लेकर जागरूक रहें, उन्हें तो हमेशा ही चौकन्ना रहना चाहिए. कारोबारियों को अपने व्यवसाय को विस्तारित करने के लिए नई तकनीक का सहारा लेना चाहिए, नई तकनीक आपको तेजी से आगे बढ़ाएगी. युवा वर्ग अपने करियर की असफलता पर मायूस हो सकते हैं, किंतु हमेशा ध्यान रखें असफलता का मतलब अभी और मेहनत करनी है, निराश न हों. परिवार में अनापेक्षित तरीके से विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है और इसके कारण आपकी चिंता बढ़ सकती है. खाना जल्दबाजी में खाने से बचना चाहिए, गलत पोस्चर में बैठकर तो बिल्कुल भी नहीं खाना चाहिए. 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों को प्रमुख और प्रभावशाली लोगों से राय लेनी चाहिए क्योंकि उनकी राय में कुछ विशेषज्ञता होती है. व्यापारी इस सप्ताह कम्युनिकेशन को सावधानीपूर्वक मैनेज करें क्योंकि कम्युनिकेशन से ही सारे काम बनेंगे. युवा पीढ़ी को किसी के भी साथ कोई व्यवहार करने के पहले ठीक से विचार कर लेना चाहिए. बच्चों की पढ़ाई में आपको लगातार नजर रखनी चाहिए साथ ही उनकी संगत पर भी ध्यान देते रहें कि कोई गलत संगत में पड़कर वह गलत रास्ता न चुन लें. सेहत की दृष्टि से योग व्यायाम और जिम आदि में गैप नहीं करना चाहिए नहीं तो समस्या बढ़ सकती है. 

धनु- इस राशि के लोग सोच-समझकर बोलने का प्रयास करें, क्योंकि अचानक बोली गई आपकी बात लोगों का दिल दुखा सकती है. कारोबारियों को सतर्क रहना है, बिल्कुल भी भ्रमित न हों, क्योंकि ग्रह आपके मन में भ्रम  डालकर आपको गलत निर्णय के लिए प्रेरित कर सकते हैं. नौकरी की तलाश में जुटे युवा उम्मीद की रोशनी देख सकते हैं. इस बारे में उन्हें इसी सप्ताह कोई अच्छी खबर मिल सकती है. परिवार में सभी सदस्यों की एक-दूसरे के प्रति सहयोग की भावना बनी रहेगी. इससे वातावरण भी अच्छा रहेगा. शरीर में होने वाली छोटी-मोटी बीमारियों को नकारने से बचें और तकलीफ होते ही उसका तुरंत उपचार कराएं. 

मकर- मकर राशि के नौकरी करने वाले लोग अपने कार्यालय में जिस कंप्यूटर या लैपटॉप पर कार्य करते हों, उसमें डाटा सुरक्षा का विशेष ध्यान रखना चाहिए. कारोबारियों को ग्राहकों की सुविधाओं पर भी पैनी निगाह रखनी होगी, ऐसा न हो कि आपके कर्मचारी उन तक सुविधाएं पहुंचने ही न दें. समाजसेवा के क्षेत्र में कार्य करने वाले युवाओं के कामों की समाज में प्रशंसा की जाएगी.  बच्चों के विवाद में बोलने या बीच में पड़ने से बचें अन्यथा बड़ों के बीच में मनमुटाव हो सकता है. आपको अपनी रोग प्रतिरोधक शक्ति को बेहतर बनाने का कार्य करना चाहिए, दैनिक दिनचर्या के साथ ही अपने आहार में भी संशोधन करें. 

कुंभ- इस राशि के लोग वर्तमान सप्ताह में संभावित कामों की योजना बना कर ही काम शुरू करें तो अधिक लाभदायक रहेगा. कारोबारियों का यदि कोई काम सरकारी परियोजना से जुड़ा हुआ है तो उस कार्य में प्रगति हो सकती है. युवा अपनी गलतियों का मौलिक विश्लेषण करें तो उन्हें खुद ही समझ में आ जाएगा उनकी गलतियां ही उनकी प्रगति में बाधक हैं. पारिवारिक विवादों को हवा न मिलने पाए इस बात की जिम्मेदारी तो आपको खुद ही लेनी होगी. जो लोग किन्हीं रोगों से पीड़ित हैं उन्हें अतिरिक्त सतर्कता बरतनी चाहिए, उनकी सेहत के लिए खतरा हो सकता है.

मीन- मीन राशि के नौकरीपेशा लोगों को अपने अधिकारिक डाटा पर निरंतर नजर रखनी होगी, उसके डिलीट होने की आशंका है. डेकोरेशन की सामग्री बेचने वाले व्यापारियों को इस सप्ताह कुछ अधिक लाभ होने की संभावना दिख रही है. इस सप्ताह से ही गणेश चतुर्थी उत्सव शुरू हो रहा है. घर पर मिठाई तैयार कर उन्हें अर्पित करें. मां पक्ष की ओर से आपको अधिक प्रेम प्राप्त होगा और आप उससे भाव विभोर हो जाएंगे. वर्तमान मौसम से अपना बचाव रखना जरूरी है. आपकी सेहत पर विपरीत असर आने की संभावना दिख रही है. 

लक्ष्मण शेषनाग तो भरत और शत्रुघ्न किसके थे अवतार?
Rahu Transit: 30 अक्टूबर से इन राशियों के बुलंद होंगे सितारे, मायावी ग्रह राहु बदलने जा रहा है राशि

Trending news