Saptah Ka Rashifal: जानें कैसा रहेगा 25 सितंबर से 1 अक्टूबर तक का समय, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल
Advertisement

Saptah Ka Rashifal: जानें कैसा रहेगा 25 सितंबर से 1 अक्टूबर तक का समय, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Horoscope Weekly (25 September to 01 October 2023): 25 सितंबर से शुरु होने वाले सप्ताह में धनु राशि के युवा अपने भीतर ज्ञान अर्जित करने के आग्रह को जाग्रत करें और ज्ञान पाने का भरपूर प्रयास करें. 

 

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope: इस सप्ताह सिंह राशि के लोगों को टीम की अगुवाई करने का सुनहरा अवसर मिल सकता है. अपनी क्षमता का बेहतर प्रदर्शन करें. कुंभ राशि के दवा के कारोबारी सरकारी दस्तावेजों को अपने व्यवसाय में मजबूती दें. 

मेष- मेष राशि के जो लोग सैन्य विभाग में अधिकारी के पद पर हैं, उन्हें अपने यहां स्थायी पदों के लिए प्रशिक्षण जारी रखना चाहिए. बिजनेस से जुड़े लोगों को व्यापारिक मामलों में उतार-चढ़ाव देखना पड़ सकता है. काम-धंधे में यह तो होता ही है, इसलिए परेशान न हों. युवाओं को अपनी ऊर्जा की बचत करनी चाहिए. अनावश्यक कार्य और चिंता में बिल्कुल भी न फंसे. इससे आपकी एनर्जी वेस्ट होगी. परिवार में संतान यदि किसी तरह की गलत बात कहे तो उसका समर्थन कतई न करें, बल्कि उसे गलत और सही का अंतर समझाएं. अगर सेहत में असुविधा हो रही हो तो आपको अत्यधिक कार्य दबाव से बचना चाहिए. रेस्ट करते हुए कार्य करें.

वृष- वृष राशि के लोगों को इस सप्ताह अनावश्यक शंका नहीं करनी चाहिए इससे आपका कार्य भी प्रभावित हो सकता है. व्यापार ठीक से न चल पाने या भुगतान न मिल पाने अथवा माल की कमी जैसे मुद्दों को लेकर चिंता हो सकती है. युवा यदि उलझनों से बचना चाहते हैं तो किसी अपने के साथ बातों को शेयर करें , उसका सहारा लें तो उलझनों से निकलने का मार्ग मिलेगा. घर के किसी भी मामले में फैसले भावनाओं में डूबकर नहीं लेना चाहिए, बल्कि आपको उसके सभी पहलुओं को ध्यान में रखना होगा. स्वास्थ्य की गिरावट को लेकर परेशान न हों, धैर्य और परहेज बनाए रखें और आराम करते रहें, क्योंकि कई बार आराम ही आपकी कई समस्याएं ठीक कर देता है.

मिथुन- मिथुन राशि के लोग अपने कार्यस्थल के बारे में कोई भी आधिकारिक निर्णय लेने में सावधानी बरतें और उसके सभी पहलुओं पर विचार कर लें. व्यापारी लाभ कमाने के लिए गलत मार्ग का चयन कर सकते हैं लेकिन इसके परिणाम अच्छे नहीं रहने वाले हैं, इस बात को समझ लें. युवाओं के पास यदि कोई आर्थिक समस्या है तो उसका समाधान मित्रों के माध्यम से होगा, वह इसके निदान में सहायक बनेंगे. पारिवारिक मामलों में विवाद होने की आशंका है इसलिए घरेलू मामलों शांत रहें और यदि कोई मतभेद है तो सबके साथ वार्ता कर निपटाएं. मौसम के परिवर्तन को देखते हुए आपको सेहत के मामले में सतर्क रहना चाहिए.

कर्क- इस राशि के लोगों को इस सप्ताह में कार्यालय हो या कोई बाहरी स्थान, आपको दूसरे लोगों का सहारा लेना पड़ सकता है. पुरानी योजनाओं का सफल होना कारोबारियों के आत्मविश्वास को ऊंचाई पर ले जाएगा और अधिक ऊर्जावान होकर व्यावसाय करेंगे. युवा जो भी कार्य करते हैं उसमें यदि इस सप्ताह मानसिक उपयोग कुछ अधिक है तो आने वाले दिन अच्छे बीतेंगे. इस राशि के जो लोगों को बीमारी के कारण अस्पताल में भर्ती लोगों के स्वास्थ्य की देखरेख करनी चाहिए. हल्का और आसानी से पचने वाला भोजन ही चुनें क्योंकि इस सप्ताह आपको अपनी पाचन क्रिया पर ध्यान देना चाहिए.

सिंह- सिंह राशि के लोगों को इस सप्ताह टीम की अगुवाई करने का सुनहरा अवसर मिल सकता है, अपनी क्षमता का बेहतर प्रदर्शन करें. व्यापार की परिस्थितियों में परिवर्तन होने के संकेत हैं इसलिए आपको उसके अनुसार ही बदलाव भी करना चाहिए. विद्यार्थियों को अपनी कमजोर विषयों पर कार्य करना चाहिए और उन्हें दूर करते हुए अपने व्यक्तित्व में निखार लाने का कार्य करें. परिवार में सबके साथ विनम्रता का व्यवहार करें यह समय रिश्ते को मजबूत करने वाला चल रहा है. यदि सांस में किसी तरह की परेशानी हो तो डॉक्टर की तुरंत सलाह लें, किसी तरह की लापरवाही करना ठीक नहीं होगा. 

कन्या- इस राशि के लोग अपने आसपास के लोगों के स्वभाव में बदलाव को देख कर चिंतित न हों, संसार का चलन ही ऐसा है. व्यापार में आप अभी तक अस्तित्व की समस्या से जूझ रहे थे किंतु इस सप्ताह से सुधार शुरु हो जाएगा. मानसिक रूप से अलर्ट रहने की आवश्यकता है, युवा छोटी-छोटी बातों को लेकर डिप्रेशन में जा सकते हैं जिससे बचना होगा. पारिवारिक मामलों में यदि कोई समस्या आपको परेशान कर रही है तो ईश्वर पर विश्वास रखें और मंदिर में दर्शन करने जाएं. गिरने से चोट लगने का खतरा दिख रहा है, इसलिए इस सप्ताह आपको घर या बाहर कहीं भी आने जाने में संभलकर रहना चाहिए. 

तुला- तुला राशि के लोगों के सहकर्मी ही उनके कार्यों में सहायक रहेंगे, इसलिए उनके साथ अच्छे संबंध बनाकर चलें. कारोबारियों के लिए यह सप्ताह कुछ अधिक चुनौतियों वाला हो सकता है, जिससे आप परेशान भी होंगे और मानसिक शांति की खोज करेंगे. कुछ निवेश करने की सोचने वालों को अच्छा ऑफर मिलता नजर आ रहा है. युवा अपनी मधुर वाणी से दूसरों के दिल को छू लेते हैं, इसे अपने जीवन का हिस्सा बनाना चाहिए. आपकी गलतियों के कारण घर में आपका महत्व कम हो सकता है, इसमें सुधार करें. मद्यपान या धूम्रपान करते हैं तो इससे आपको विरक्ति बनानी होगी नहीं तो सेहत बिगड़ेगी. सप्ताह मध्य के बाद रक्तचाप के रोगियों को अलर्ट रहना होगा.

वृश्चिक- इस राशि के लोग एक बात अच्छी तरह से समझ लें कि जो कार्य पिछले सप्ताह अधूरा रह गया था, उसे इस सप्ताह समाप्त कर दें. कारोबारी पुरानी समस्याओं का नवीनीकरण न होने दें, उन्हें समाप्त करने की कोशिश करें तभी आप व्यापार में आगे बढ़ सकेंगे. इस राशि के युवा नए रिश्तों को बनाने में धैर्य और समय का सहयोग लें तथा किसी से भी रिश्ता बनाने में जल्दबाजी न करें. यदि आप संयुक्त परिवार में रहते हैं तो वहां उत्पन्न होने वाले मुद्दों के प्रति सतर्क रहें और उसका मिल बैठकर समाधान निकालें. इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, सेहत के मामले में किसी तरह की परेशानी नहीं दिखाई दे रही है. 

धनु- धनु राशि के लोगों का इस सप्ताह अपने कार्य में कम मन लगेगा, लेकिन काम करना है तो संलग्नता बढ़ानी होगी. कारोबारी व्यापार में सफलता पाना चाहते हैं तो उन्हें कुछ अधिक ही परिश्रम करने की जरूरत रहेगी, क्योंकि परिश्रम से ही सफलता मिलेगी. युवा अपने भीतर ज्ञान अर्जित करने के आग्रह को जाग्रत करें और ज्ञान पाने का भरपूर प्रयास करें. घर वालों को आपकी कुछ बातों से असहमति हो सकती है, इसलिए दूसरों की बात भी सुनें और जरूरत पड़ने पर संशोधन करने में न हिचकें. मानसिक रोगों के प्रति आपको जागरूक रहना चाहिए. मानसिक तनाव का सबसे अच्छा निदान मेडिटेशन में इसलिए नियमित करें. 

मकर- इस राशि के लोग अपने कार्यक्षेत्र में महिला साथियों के प्रति सजग रहें और यदि वह किसी तरह के सहयोग की अपेक्षा करें तो आपको मदद करनी चाहिए. कारोबारी व्यवसायिक जीवन में धैर्य की मिसाल प्रस्तुत करें और कभी भी विपरीत परिस्थिति होने पर भी अपना धैर्य न खोएं. युवा अभी की घटनाओं के आधार पर भविष्य की उम्मीदें न बांधें, भविष्य के लिए मेहनत करनी ही होगी. परिवार में किसी समस्या को लेकर अनिश्चितता तो हो सकती है परंतु परिवार के मामले में ठोस निर्णय करना चाहिए. नशीली चीजों से परहेज करते हुए समाज में आपको सकारात्मक लोगों से मेलजोल बढ़ाना चाहिए, ताकि ऐसी चीजों से दूर रह पाएं. 

कुंभ- कुंभ राशि के लोग अपने भीतर उभरने वाले क्रोध को नकारते हुए प्रबंधन की गुणवत्ता को प्रमोट करने का प्रयास करें. दवा के कारोबारी सरकारी दस्तावेजों को अपने व्यवसाय में मजबूती दें क्योंकि आपके व्यापार पर सरकार के विभाग की विशेष नजर रहती है. विद्यार्थियों को शिक्षक के निर्देशों का पालन करना चाहिए, ऐसा करने से ही आप पढ़ाई के क्षेत्र में आगे रहेंगे. वैवाहिक जीवन में आपको मानसिक संकट का सामना करना पड़ सकता है, इसे समझदारी से मैनेज करें. मां पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है. व्यायाम और योग को नजर अंदाज न करें बल्कि अपनी जीवनशैली में इसे प्रायरिटी पर रखें. छोटे बच्चों को इंफेक्शन से बचा कर रखें.

मीन- इस राशि के लोगों को निराशा के चक्र से बचना चाहिए. निराशा के भंवर में फंसने से आपका कार्य प्रभावित होगा. कारोबार में यात्राएं तो करनी ही पड़ती है, किंतु इस सप्ताह आप अनावश्यक यात्राओं से बचकर रहें तो अच्छा रहेगा. युवा मानसिक तरीके से जागरूक और सक्रिय बने रहें, उनमें वैचारिक सक्रियता बनी रहनी चाहिए. परिवार और संतानों को लेकर जो सपने देखे हैं. संतान आपके सपनों और आशाओं के सच्चे प्रतिनिधि बनेंगे. इस बार वाहन लेने का योग बनता नजर आ रहा है, जो लोग इस ओर प्रयासरत है, उन्हें सफलता मिलने की संभावना है. अगर ऑपरेशन करवाना हो तो संक्रमण से सतर्क रहना बेहद महत्वपूर्ण है. किसी भी तरह का इंफेक्शन नहीं होना चाहिए.

Dussehra 2023: दशहरे के दिन हो जाए इस पक्षी के दर्शन तो समझिए आने वाले हैं अच्छे दिन, मिलता है मनचाहा फल
Jivitputrika Vrat: इस दिन रखा जाएगा जीवित्पुत्रिका व्रत, पढ़ें इसके पीछे की पौराणिक कथा

Trending news