Weekly Horoscope: इस हफ्ते बुलंदियों पर रहेंगे इन राशियों के किस्मत के सितारे, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल
Advertisement

Weekly Horoscope: इस हफ्ते बुलंदियों पर रहेंगे इन राशियों के किस्मत के सितारे, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Saptah Ka Rashifal: 17 जुलाई से शुरू होने वाले सप्ताह में सिंह राशि के लोगों को जीवनसाथी के साथ तालमेल बना कर चलना होगा. नकारात्मक ग्रह विवाद करा सकते हैं. जानें सभी राशि वाले अपना राशिफल. 

 

साप्ताहिक राशिफल

Horoscope Weekly (17 July to 23 July 2023): यह सप्ताह मेष राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में सतर्क रहने की आवश्यकता है, क्योंकि कार्य बहुत अच्छे बनते नहीं दिख रहे हैं, सोचे गए कार्य भी बनने में संदेह है, वहीं तुला राशि के व्यापारियों को सरकार के बनाए गए नियमों का उल्लंघन करने से बचना चाहिए, ऐसा न करने पर मुश्किल खड़ी हो सकती है. 

मेष- मेष राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में सतर्क रहने की आवश्यकता है, क्योंकि कार्य बहुत अच्छे बनते नहीं दिख रहे हैं. वहीं, सोचे गए कार्य भी बनने में संदेह है. व्यापारियों का आर्थिक मामला जो ठहरा हुआ सा था, उसमें इस सप्ताह से गति आएगी और वहीं लाभ के शानदार अवसर भी मिलेंगे. युवाओं को अगर किसी विषय को पढ़ने व समझने में कठिनाई हो रही हो तो वह मित्रों की सहायता ले सकते हैं. परिवार में सभी लोग प्रसन्न रहेंगे जिससे घर का वातावरण भी प्रफुल्लित रहेगा, एक दूसरे के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण रहेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखें और जो लोग मादक पदार्थों का सेवन करते हैं वह इसे तत्काल त्याग दें. 

वृष- इस राशि के जो लोग मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब कर रहे हैं उनको वर्तमान समय में धैर्य के साथ काम करते रहना चाहिए. जनसंपर्क से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह उत्तम रहेगा, अपने नेटवर्क को बढ़ाते हुए अधिक से अधिक लोगों की मदद कर सकेंगे. आवश्यकता से अधिक हंसी मजाक करना युवाओं के लिए महंगा भी पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद होने की आशंका है, अचानक से राई का पहाड़ बन सकता है. सेहत की बात की जाए तो जिन लोगों को थायराइड की समस्या है उनको सचेत रहना चाहिए. 

मिथुन- मिथुन राशि के जिन लोगों को ऑफिशियल काम कई दिनों से पेंडिंग चल रहे थे, उन्हें इस सप्ताह आप सफलता से अंजाम दे सकेंगे. कुछ परेशानियों के कारण मन में व्यापार बदलने का विचार तो आएगा लेकिन इस मामले में आगे बढ़ने से पहले वरिष्ठों की सलाह लेना न भूलें. युवाओं के मन में काल्पनिक विचारों का प्रभाव कुछ अधिक ही रहेगा किंतु आपको उसके प्रभाव में नहीं आना चाहिए. वाणी में मिठास  रखते हुए भी आप दूसरों से अपनी बात मनवा सकने में सफल रहने वाले हैं. आग से संबंधित कार्य करते समय आपको सचेत रहना चाहिए, दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई है.

कर्क- कर्क राशि के नौकरी करने वाले जिन लोगों की सैलरी बीते कुछ समय से किसी कारण से रुकी हुई है वह मिल सकती है. कारोबारियों को यदि धन वापस मिलता है तो धन को खर्च करने के बजाय उसे बचाकर रखना लाभकारी रहेगा. मन और दिमाग को बहुत शांत रखते हुए युवाओं को अपने काम को करना चाहिए, किसी की कड़वी बात का जवाब कठोरता से न दें. घर में बड़े बुजुर्गों की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करना चाहिए. उनके पास बैठ कर उनकी परेशानियां पूछें. जिन लोगों को उच्च रक्तचाप की समस्या रहती है उनको शांत रहने की आवश्यकता है यदि इसकी दवा लेते हैं तो उसे नियमित रूप से लेते रहें.

सिंह- सिंह राशि के लोगों को इस सप्ताह अपने ऑफिशियल कार्य करने में कुछ अधिक मेहनत करनी होगी. व्यापार में आ रही बाधाएं अब दूर होती हुई नजर आ रही हैं, कोई नया प्रस्ताव भी आ सकता है जो कि भविष्य के लिए भी लाभकारी साबित होगा. युवाओं ने यदि कई दिनों से मित्रों से हालचाल नहीं लिया है तो इस सप्ताह उनसे संपर्क करते हुए फोन पर बात जरूर करें. जीवनसाथी के साथ तालमेल बना कर चलना होगा, नकारात्मक ग्रह विवाद करा सकते हैं.  इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर विशेष ध्यान रखना होगा. 

कन्या- इस राशि के लोगों के ऑफिस में स्थितियां अच्छी रहेगी जो लोग टारगेट बेस पर कार्य करते हैं, उनके टारगेट पूरे होने की संभावना है. बालू सीमेंट का व्यापार करने वाले कोई भी सौदा करने के पहले अच्छी तरह से सोच समझ लें, घाटे का सौदा करने से बचना चाहिए. युवाओं की मानसिक स्थिति इस सप्ताह में थोड़ी उथल पुथल वाली हो सकती है, धैर्य से काम लेना चाहिए. घर से संबंधित खुशखबरी मिलने की अत्यधिक संभावनाएं दिखाई दे रही हैं, खुशियों का स्वागत करने के लिए तैयार रहें. इस राशि के जो लोग अस्थमा के रोगी हैं, उन्हें इस सप्ताह अलर्ट रहना चाहिए यदि दवाई आदि का सेवन करते हैं तो उसे खाना न भूलें. 

तुला- तुला राशि के लोग अपने कार्यस्थल में इस सप्ताह ईर्ष्या करने वाले सहकर्मियों से थोड़ा सावधान रहें तो अच्छा रहेगा. व्यापारियों को सरकार के बनाए गए नियमों का उल्लंघन करने से बचना चाहिए, ऐसा न करने पर मुश्किल खड़ी हो सकती है. युवाओं को ऐच्छिक कार्य करने पर भी इस सप्ताह में सफलता व  यश की प्राप्ति हो सकेगी. आपके जीवनसाथी यदि किसी तरह का कोर्स आदि करना चाहते हैं तो उसमें उनकी मदद करनी चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से इस सप्ताह आपको रक्त संबंधी इंफेक्शन को लेकर सचेत रहना होगा. 

वृश्चिक- इस राशि के लोगों पर ऑफिशियल कार्यों का भार कुछ अधिक ही रहने वाला है जिससे इस सप्ताह आप अपने कार्यों में व्यस्त रहेंगे. किसी बात को लेकर ग्राहकों और कर्मचारियों के साथ कारोबारियों का तालमेल बिगड़ने की आशंका है, धैर्य से काम करना चाहिए. युवाओं को कार्य के तरीके में कोई भी नया बदलाव करने से फिलहाल तो बचना ही चाहिए. दिखावे में अत्यधिक खर्च करने से बचें क्योंकि यह आने वाले समय में अधिक परेशान कर सकता है. रीढ़ की हड़्डी से संबंधित दिक्कतों को लेकर इस सप्ताह आप परेशान हो सकते हैं. 

धनु- धनु राशि के जो लोग सिविल सर्विस में कार्यरत हैं उन्हें अपने कार्यालय में उच्च अधिकारियों से तालमेल बना कर चलना होगा. कारोबारियों को इस सप्ताह अच्छी कमाई होने की उम्मीद है, अपने व्यापार पर ही ध्यान देने की जरूरत है. युवाओं की कीर्ति और काया का इस सप्ताह समाज में काफी प्रभाव पड़ेगा, आपकी सर्वत्र प्रशंसा होगी. संबंधियों से किसी बात को लेकर विवाद होने की आशंका है, इसलिए सतर्क और शांत रहें, किसी से भी न उलझें. सेहत में जोड़ों में दर्द परेशान कर सकता है जिन लोगों को यूरिक एसिड की समस्या है वह हाई प्रोटीन डाइट से बचें. 

मकर- इस राशि के लोगों के कर्म क्षेत्र की बात की जाए तो जो लोग जॉब के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, उनको अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा. व्यापारियों को टेक्नोलॉजी का प्रयोग करने से अधिक लाभ होने की संभावना दिख रही है. विद्यार्थियों को शिक्षा व अध्ययन के क्षेत्र में इस सप्ताह कुछ रुकावटें आने वाली हैं वहीं उनकी पढ़ाई को लेकर अरुचि भी हो सकती है. आपकी बड़ी बहन यदि आपको कुछ तीखे वचन बोल देती है तो उनकी बात का बुरा नहीं मानना चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर ध्यान रखना होगा क्योंकि किसी कारण से कमजोरी का सामना करना पड़ सकता है. 

कुंभ- कुंभ राशि के लोग इस सप्ताह कर्मठ रहते हुए अपने कर्मक्षेत्र में झंडे गाड़ने के लिए तैयार रहें. जो लोग व्यापार में हैं, उन्हें किसी भी तरह के गैर कानूनी कार्य से बचना होगा अन्यथा आप पर कानून का शिकंजा कस सकता है. युवाओं के बनते हुए कार्य में अवरोध आएंगे वहीं दूसरी ओर ऐसी स्थिति में क्रोध आने की आशंका है जो बेवजह हेल्थ में गिरावट ला सकती है. मित्र और जीवनसाथी पर बेवजह का क्रोध करने से बचने का प्रयास करें, जीवनसाथी हैं तो फिर गुस्सा क्यों. जिन लोगों को लो बीपी की प्रॉब्लम रहती है उन्हें अपने खानपान में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करनी चाहिए.

मीन- इस राशि के लोगों को अपने कर्मचारियों को समय पर वेतन देकर उन्हें प्रसन्न करना होगा. ऐसा करने से आपको ही लाभ होगा. जिन व्यापारियों का कार्य पूरी तरह से बंद हो गया था, अब उसको पुनः चलाने की कुछ संभावनाएं बनती हुई नजर आ रही हैं. भगवान भास्कर की आराधना युवाओं के कार्यक्षेत्र को बल प्रदान करेगी. सूर्य को रोज सुबह जागने के बाद जल का अर्घ्य दें. जीवनसाथी के साथ भरोसा बनाकर रखना होगा. जीवनसाथी का विश्वास बनाए रखना बहुत जरूरी है. स्वास्थ्य में नियमबद्ध होना ही पहली प्राथमिकता है. रोगों से लड़ने की पूर्ण क्षमता आपमें है. 

Trending news