Astrologist: घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए करें ये अचूक उपाय, 10 दिनों में दिखेगा घर परिवार में बड़ा परिवर्तन
Advertisement

Astrologist: घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए करें ये अचूक उपाय, 10 दिनों में दिखेगा घर परिवार में बड़ा परिवर्तन

Vastu Shastra: घर में आप कपूर रोजाना सुबह-शाम जलाते हैं तो घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. कहते हैं पूजा के समय कपूर जरूर जलाना चाहिए. कपूर हिंदू धर्म में काफी शुभ माना गया है. इसीलिए हर शुभ काम में कपूर की आरती की जाती है.

कपूर

Vastu Shastra tips: घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए लोग विभिन्न तरीकों के उपाय करते हैं. जब घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है तो घर के किसी भी सदस्य की तरक्की नहीं हो सकती है और परिवार के सदस्यों में मानसिक तनाव बना रहता है. इन सब चीजों से उभरने के लिए आपको समय-समय पर वास्तु शास्त्र का सहारा जरूर लेना चाहिए. छोटे-छोटे उपाय से आप घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर सकते हैं. सकारात्मक ऊर्जा होने से परिवार में खुशहाली आती है और सदस्यों की तरक्की भी होती है. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिससे आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी.

नकारात्मक उर्जा के संकेत
जब घर में नकारात्मक ऊर्जा होती है तो बनते काम भी बिगड़ जाते हैं. इसके अलावा परिवार के सदस्यों का बीमार होना. इलाज के बावजूद भी बीमारी ठीक ना होना आदि चीजें शामिल होती हैं. इसलिए घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होने पर यह सब चीजें सामने दिखाई पड़ने लगती हैं.

ऐसे पता लगा सकते हैं नकारात्मक उर्जा है या नहीं
यदि आपको अपने घर में पता लगाना है कि नकारात्मक उर्जा है कि नहीं तो इसके लिए एक गिलास में गंगाजल ले उसमें गुलाब के फूल 24 घंटे के लिए डालकर किसी स्थान पर छिपा दे. अगर यह 24 घंटे में रंग बदल देते हैं तो इसका मतलब है कि आपके घर में नेगेटिव उर्जा है. यदि यह फूल रंग नहीं बदलते हैं और ताजे बने रहते हैं. इसका मतलब सकारात्मक उर्जा आपके घर में है.

कपूर से दूर होती है नकारात्मक ऊर्जा
घर में आप कपूर रोजाना सुबह-शाम जलाते हैं तो घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. कहते हैं पूजा के समय कपूर जरूर जलाना चाहिए. कपूर हिंदू धर्म में काफी शुभ माना गया है. इसीलिए हर शुभ काम में कपूर की आरती की जाती है.

ऐसे करें प्रयोग
घर को अच्छी तरह से साफ कर लें इसके बाद किसी एक कोने में कपूर जलाकर रख दें. घर में अगर नेगेटिव ऊर्जा है तो वह बाहर चली जाएगी. आप सोते समय अपने तकिए के नीचे भी कपूर रख सकते हैं. इससे आपको एक अच्छी नींद मिलेगी और सुबह पॉजिटिव एनर्जी के साथ आप उठाएंगे. कपूर जलाने से घर में सुख समृद्धि आती है.

वैज्ञानिक भी बताते हैं इसके महत्व
वैज्ञानिक भी कपूर के काफी महत्व बताते हैं वैज्ञानिकों के अनुसार जिस घर में रोजाना कपूर जलाया जाता है. उस घर में बैक्टीरिया नहीं होते हैं. घर भी साफ सुथरा बना रहता है. घर के लिए हमेशा भीमसेनी कपूर का इस्तेमाल करना चाहिए.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news