Sunday Totke: रविवार को किए ये उपाय चमका देते हैं भाग्य, करियर-व्यापार में मिलेगी जबरदस्त सफलता
Advertisement

Sunday Totke: रविवार को किए ये उपाय चमका देते हैं भाग्य, करियर-व्यापार में मिलेगी जबरदस्त सफलता

Ravivar Ke Totke: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार का दिन भगवान सूर्य देव को समर्पित है. कहते हैं कि रविवार के दिन भगवान सूर्य की उपासना से व्यक्ति को कारोबार और करियर में तरक्की के नए रास्ते खुलते हैं. जानें आज किन उपायों को करने से व्यक्ति अपनी किस्मत चमका सकता है. 

 

surya dev

Sunday Good Luck Remedies: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार का दिन भगवान सूर्य देव को समर्पित है. इस दिन सूर्योदय के समय विधिपूर्वक जल अर्पित करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को करियर, सफलता और सम्मान आदि का कारक ग्रह माना गया है. कहते हैं कि जिन जातकों की कुंडली में सूर्य मजबूत होता है, उन्हें जीवन में सफलता प्राप्त होती है. 

रविवार को करें ये उपाय 

- ज्योतिष शास्त्र में सूर्य देव को करियर और सफलता का कारक ग्रह माना गया है. कुंडली में सूर्य को मजबूत करने के लिए रविवार का दिन सबसे अच्छा माना गया है. इस दिन करियर और कारोबार में तरक्की पाने के लिए कुछ जरूरी उपाय आपकी किस्मत चमका सकते हैं.  

- रविवार के दिन सुबह सूर्योदय से पहले उठकर स्नान आदि से निवृत्त हो जाएं और उगते हुए सूर्य देव को जल अर्पित करें. रविवार के दिन सूर्य की उपासना करने से व्यक्ति को नौकरी और कारोबार में सफलता की प्राप्ति होती है. 

- अगर आपको लगता है कि आपके कामकाज में बाधाएं आ रही हैं, तो रविवार के दिन किसी नदी या सरोवर के पास जाकर मछलियों को आटे की गोली खिलाएं. मान्यता है कि मछलियों को आटा खिलाना से सूर्य ग्रह को मजबूती मिलती है. साथ ही, व्यक्ति को कर्ज से मुक्ति मिलती है. 

-  वहीं, अगर किसी व्यक्ति को धन से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, तो रविवार के दिन नई झाड़ू खरीद लाएं. इसके बाद इस झाड़ू  अगले दिन सुबह मंदिर में चुपचाप रख आएं. साथ ही, ख्याल रखें कि आपको ऐसा करते कोई देख न ले. इस उपाय को करने से आपको धन संबंधित परेशानी से छुटकारा मिलेगाऔर मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर कृपा बरसाएंगी.  

- अगर आप किसी आर्थिक समस्या से गुजर रहे हैं, तो रविवार के दिन घर के मुख्य दरवाजे पर घी का दीपक दरवाजे के दोनों तरफ रख दें. इससे घर पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार के दिम तांबा, मसूर की दाल, गेंहू, गुड़ का दान आदि करें. इस दिन पूजा स्थल पर सूर्य यंत्र की स्थापना करें. साथ ही, विधिवत पूजा करें.इस उपाय को करने से सूर्य देव की कृपा व्यक्ति पर बनी रहती है और कार्यों में सफलता मिलती है.   

Good luck plants: रंक से राजा बना देते हैं गिफ्ट में मिले हुए ये पौधे, पूरी तरह से बदल देते हैं जिंदगी

Palmistry: हाथ में ऐसी ब्रेसलेट लाइन होने पर 70 से भी ज्यादा जीता है इसांन, वहीं ऐसे लोग करते हैं राज!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news