Ravivar Upay: धन की कमी दूर करने के लिए रविवार की रात कर लें ये छोटा-सा उपाय, जिंदगीभर पैसों में खेलेंगे आप
Advertisement

Ravivar Upay: धन की कमी दूर करने के लिए रविवार की रात कर लें ये छोटा-सा उपाय, जिंदगीभर पैसों में खेलेंगे आप

Ravivar Remedies: रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित है. ऐसे में रविवार के दिन कुछ उपाय सूर्य देव की खास कृपा दिलाते हैं. ज्योतिष शास्त्र में सूर्य देव के कुछ उपाय ऐसे बताए गए हैं, जिन्हें सुबह के समय नहीं बल्कि शाम के समय किए जाते हैं. और घर में धन, वैभव और समृ्द्धि का आगमन होगा. 

 

फाइल फोटो

Sunday Evening Remedies: हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित है. इस दिन सूर्य देव की पूजा-पाठ करने और व्रत रखने से व्यक्ति की सभी समस्याओं से छुटकारा मिलता है. इस दिन विधिपूर्वक अर्घ्य   देने से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं. लेकिन ज्योतिष शास्त्र में रविवार के दिन कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है,  जिन्हें सुबह के समय नहीं बल्कि शाम के समय किए जाते हैं. ऐसा करने से जातक को विशेष लाभ होता है. अगर आप भी आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं, तो रविवार की शाम ये उपाय अवश्य करें. 

रविवार के दिन कर लें ये उपाय 

पीपल के नीचे जलाएं दीपक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन शाम के समय पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाया जाता है. इससे घर में सुख-शांति आती है. लेकिन रविवार की शाम भी अगर पीपल के पेड़ के नीचे तेल का दीपक जलाया जाए, तो घर में सुख शांति बनी रहती है. साथ ही, व्यक्ति कि पद-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होती है और कई प्रकार के लाभ मिलते हैं. 

रविवार को जलाएं चौमुखी दीपक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार की शाम अगर पीपल के नीचे चौमुखी दीपक जलाया जाए तो व्यक्ति को मान-सम्मान की प्राप्ति होती है. इसके साथ ही, व्यक्ति को ऑफिस में तरक्की के नए रास्ते खुल जाते हैं. 

करें काली सामग्री का दान

बुरे कर्मों के प्रभावों को कम करने या मुक्ति पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में काली सामग्री का दान करने का उपाय बताया गया है. इसके लिए रविवार की शाम काले तिल, काले कपड़े, काली उड़द या काली मिर्च का दान करने से व्यक्ति के बुरे फल समाप्त हो जाते हैं. 

सोते समय करें ये उपाय 

अगर आप काफी लंबे समय से पैसों की कमी से जूझ रहे हैं, तो रविवार की शाम ये उपाय कर सकते हैं. इसके लिए सोते समय सिर के पास एक दूध का गिलास रख लें और रविवार की सुबह सूर्योदय से पहले स्नान करके बबूल के पेड़ में अर्पित करें. ऐसा आपको लगातार 11 रविवार तक करना होगा. इससे व्यक्ति को आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है. 

चर्म रोग से मुक्ति के लिए 

शास्त्रों में कहा गया है कि रविवार के दिन सूर्य उपासना करने से व्यक्ति के मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है. साथ ही, नियमित रूप से सूर्य उपासना से व्यक्ति को नेत्र और चर्म रोग संबंधी समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news