Rahu Gochar: राहु गोचर कर दिलाएंगे इन राशि वालों को सरकारी नौकरी, 30 अक्टूबर से होगी अच्छी शुरुआत
Advertisement
trendingNow11923029

Rahu Gochar: राहु गोचर कर दिलाएंगे इन राशि वालों को सरकारी नौकरी, 30 अक्टूबर से होगी अच्छी शुरुआत

Rahu Zodiac Change: वैदिक ज्योतिष में मायावी और छाया ग्रह माने जाने वाले राहु अक्टूबर के आखिर में मीन राशि में गोचर करने वाले हैं. इनके गोचर करते ही सभी 12 राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक असर पड़ना तय है.

RAHU GOCHAR

Rahu Zodiac Change 2023: अंतरिक्ष में ग्रहों का राशियों में प्रवेश एक स्वभाविक प्रक्रिया है, इसी प्रक्रिया के तहत अब राहु मेष राशि को छोड़कर 30 अक्टूबर को मीन राशि में प्रवेश करेगा. राहु का यह परिवर्तन तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों के लिए कई तरह के फल लेकर आया है. आइए जानते हैं तुला में डेढ़ साल तक रुक कर राहु किस तरह तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों को प्रभावित करेगा. 

तुला राशि

तुला राशि के लोगों के लिए 30 अक्टूबर के बाद से अच्छी शुरुआत होगी. युवा अपने आपको अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित कर दें. जो लोग खेलकूद के क्षेत्र में अपना करियर बनाने को प्रयासरत हैं उनको अच्छा फल प्राप्त होगा. इस समय आपको अनावश्यक रूप से किसी से विवाद, मनमुटाव या मतभेद नहीं करना चाहिए. आपको ध्यान रखना चाहिए कि शत्रु न बढ़ें क्योंकि कंपटीशन रहेगा. जो युवा सरकारी नौकरी पाने की तैयारी कर रहे हैं उन्हें बहुत अधिक मेहनत के बाद ही सफलता हासिल होगी इसलिए ऐसा लक्ष्य बनाने वाले मेहनत से पीछे न हटें. मेडिकल प्रोफेशन में जाने की तैयारी करने वाले लोगों को राहु सफलता प्रदान करेंगे.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों की बुद्धि का विकास होगा. विद्यार्थियों और बच्चों को अपने आचरण और संगत का विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए. बुरी संगत हो तो उसे तुरंत ही छोड़ दें. विद्यार्थियों के जीवन में कई चुनौतियां प्रस्तुत होंगी लेकिन उनका तेज दिमाग उनका सामना कर सकेगा. वह जो पाठ एक बार पढ़ लेंगे, उस पाठ को अच्छे से याद भी कर लेंगे. इसका फायदा उन्हें अपनी परीक्षा के समय देखने को मिलेगा. प्रेम संबंधों के लिए यह समय बहुत अच्छा रहेगा, प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी.

धनु राशि

धनु राशि के लोगों पर राहु का मीन राशि में गोचर कार्य में व्यस्तता बढ़ाने वाला है. युवा अपने करियर को लेकर फोकस करते रहें और उसी दिशा में कार्य करेंगे तो सफलता भी मिलेगी, इधर उधर की बातों में समय न बर्बाद करें. अधिक थकने पर कुछ देर आराम भी करें.

Trending news