Rahu Gochar: राहु खोलेंगे इन राशि वालों के किस्मत का बंद दरवाजा, महत्वाकांक्षाओं की होगी पूर्ति
Advertisement
trendingNow11922485

Rahu Gochar: राहु खोलेंगे इन राशि वालों के किस्मत का बंद दरवाजा, महत्वाकांक्षाओं की होगी पूर्ति

Rahu Gochar 2023: राहु के मीन राशि में गोचर से इस राशि के विद्यार्थियों का पढ़ने में पैसा खर्च होगा. इस दौरान कोई मनोकांक्षा पूरी होगा और किस्मत का दरवाजा खुलने से धन आगमन के योग बनेंगे.

 

RAHU GOCHAR

Rahu Gochar 2023 Effect: अंतरिक्ष में ग्रहों के राशियों में परिवर्तन के क्रम में राहु का मीन राशि में गोचर होने जा रहा है. राहु मीन राशि में इसी महीने की 30 अक्टूबर की शाम को पहुंचेंगे. राहु का मीन राशि में जाना सभी राशियों के लोगों को प्रभावित करेगा. मेष, वृष और मिथुन राशि के लोगों पर राहु के इस गोचर के पड़ने वाले प्रभाव को जानने की कोशिश करते हैं. 

मेष राशि

मेष राशि के विद्यार्थियों को ज्ञान लाभ कराने के नाम पर राहु का परिवर्तन धन का खर्च बढ़ाएगा. पढ़ाई के लिए आपको किताबें अथवा ऑनलाइन कोर्स के लिए अलग से बजट का प्रावधान करना होगा, ताकि इस मद में होने वाले खर्च को लेकर आप परेशान न हों. यदि आप विदेश में जाकर पढ़ाई करने की इच्छा रखते हैं तो समझ लीजिए कि राहु आपकी इस इच्छा को हर हाल में पूरी करेंगे.

वृष राशि

वृष राशि के लोगों के लिए मीन का राहु बहुत ही शुभ संकेत लेकर आया है. किन्हीं कारणों से यदि आपके मन में कोई पुरानी इच्छा दबी हुई है, किंतु किन्हीं कारणों से आप उसे पूरी नहीं कर पा रहे थे तो अब वह दबी हुई इच्छा सामने ही नहीं आएगी, बल्कि वह हर हाल में पूरी भी होगी. राहु आपकी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करेगा. यदि आपने अच्छे भविष्य को लेकर कोई योजना बना रखी है तो वह भी पूरी होने के योग बनेंगे. 

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों को राहु मीन राशि में पहुंचते ही लाभ दिलाने का कार्य करेगा. बस आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि मेहनत ही आपका सहारा है. कठोर मेहनत आपकी किस्मत के बंद दरवाजे तो खोलने में महत्वपूर्ण रोल अदा करेगी. मेहनत के बल पर ही आप अपने लिए बहुत अच्छी स्थिति का निर्माण कर सकेंगे.

Trending news