Rahu Mahadasha Effect: 18 साल जमकर ऐश कराती है राहु की महादशा, पैसों से लबालब भर जाती है तिजोरी!
Advertisement
trendingNow11619677

Rahu Mahadasha Effect: 18 साल जमकर ऐश कराती है राहु की महादशा, पैसों से लबालब भर जाती है तिजोरी!

Rahu Mahadasha Ka Effect: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में किसी भी ग्रह की खराब स्थिति व्यक्ति के लिए बहुत कष्टदायी होती है. राहु को एक पापी ग्रह माना गया है और 18 साल तक राहु की महादशा जीवन पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालती है. जानें

 

फाइल फोटो

Rahu Remedies: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर व्यक्ति की कुंडली में कुछ ग्रह मजबूत तो कुछ की स्थिति कमजोर होती है. हर व्यक्ति के जीवन में किसी न किसी ग्रह की महादशा या अंतर्दशा चलती है. इसके उनके जीवन पर बड़ा प्रभाव झेलना पड़ता है.इसी तरह राहु-केतु भी व्यक्ति जीवन पर बड़ा प्रभाव डालते हैं. ज्योतिष में इन्हें पापी ग्रह माना गया है और कुंडली में इनका होने से ही लोग घबराते हैं. बता दें कि राहु की महादशा 18 साल तक रहती है.

लेकिन ये राहु की महादशा सिर्फ कष्टदायी ही नहीं होती. बल्कि किसी जातक की कुंडली में  राहु के शुभ होने पर वे उन्हें खूब मान-सम्मान, पैसा आदि प्रदान करती है. वहीं, अशुभ राहु व्यक्ति का जीवन बर्बाद कर देता है. बीमारियां, धन हानि आदि से व्यक्ति को बहुत नुकसान झेलना पड़ता है. जानें राहु की महादशा का प्रभाव और फल के बारे में.

राहु की महादशा का प्रभाव

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में राहु के शुभ होने पर व्यक्ति सुंदर और आकृषक व्यक्तित्व वाला होता है. लोग इनकी ओक जल्दी आकर्षित हो जाते हैं. ऐसे लोगों को समाज में प्रभावशाली स्थान मिलता है. खासतौर से ये लोग राहु की महादशा के दौरान खूब मान-सम्मान, ऊंचा पद और पैसा पाते हैं. राजनीति में सक्रिय लोगों के लिए भी राहु की महादशा बहुत लाभदायी रहता है.  वहीं, कुंडली में राहु के अशुभ होने पर व्यक्ति को अशुभ फलों की प्राप्ति होती है. इतना ही नहीं, व्यक्ति झल कपट से पैसा कमाता है. बीमारियों से घिर जाात है. राहु के कमजोर होने पर मानसिक अस्थिरता, आंतों की समस्या, अल्सर, गैस्ट्रिक आदि जैसी समस्याएं घेर  लेती हैं.

किस्मत चमकाता है राहु

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी जातक की कुंडली में राहू की स्थिति मजबूत होने पर उसे तेज बुद्धि की प्राप्ति होती है. अपनी बुद्धि के दम पर वे खूब लाभ और नाम कमाता है. राहु ऐसे लोगों की किस्मत चमका देता है.  

राहु के अशुभ प्रभावों से बचने के उपाय

- अगर किसी जातक की कुंडली में राहु दोष है तो राहु की महादशा के दौरान भगवान शिव और भगवान विष्णु की पूजा करने से विशेष लाभ होता है. व्यक्ति के कष्ट कम होते हैं.

- राहु के दुष्प्रभावों को कम करने के लिए हर बुधवार को काले रगं के कुत्ते को मीठी रोटी खिलाने से भी राहु दोष को शांत किया जा सकता है.   

- अगर आप राहु दोष  से परेशान हैं, तो नहाने के पानी में नियमित रूप से काले तिल डालकर स्नान करने से राहत मिलती है.

- इसके साथ ही, राहु के शुभ प्रभावों के लिए नियमित रूप से राहु के ग्रह मंत्र  ॐ रां राहवे नमः का जाप करें.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news