Rahu-Ketu Gochar 2023: मेष, कन्या समेत इन लोगों पर टूटेगा मुसीबतों का पहाड़, राहु-केतु मचाएंगे कोहराम
Advertisement

Rahu-Ketu Gochar 2023: मेष, कन्या समेत इन लोगों पर टूटेगा मुसीबतों का पहाड़, राहु-केतु मचाएंगे कोहराम

Grah Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अपने निश्चित समय पर हर ग्रह दूसरी राशि में गोचर करता है. राहु और केतु को वैदिक ज्योतिष में पापी ग्रह माना गया है. दोनों ग्रह इस साल 30 अक्टूबर को अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. जानें किन राशियों पर इनका नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा.

 

फाइल फोटो

Rahu-Ketu Effect 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में राहु-केतु को अशुभ ग्रह माना गया है. किसी भी जातक की कुंडली में इनकी कमजोर स्थिति उनके जीवन में कई तरह की परेशानियां खड़ी करती है. राहु-केतु का गोचर कई राशि के जातकों के जीवन पर खासा प्रभाव डालेगा. इन दोनों की ग्रहों को पापी ग्रह माना जाता है. इतना ही नहीं, ये दोनों ही ग्रह हमेशा उल्टी चाल चलते हैं. इसका प्रभाव इन राशि के जातकों के जीवन पर नकारात्मक रूप में देखने को मिलेगा.

राहु-केतु से सावधान रहें ये राशियां

मेष राशि

बता दें कि इस साल 30 अक्टूबर को राहु-केतु राशि परिवर्तन करेंगे. इस दौरान मेष राशि के जातकों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. राहु-केतु के गोचर की अवधि में इन राशि वालों के जीवन में तनाव बढ़ सकता है. व्यक्ति को कई प्रकार की समस्याएं घेर  सकती हैं. वहीं, जीवनसाथी के साथ अनबन भी तनाव पैदा करेगी.

वृष राशि

ज्योतिष अनुसार राहु-केतु के गोचर का ये समय वृष राशि वालों के लिए कष्टदायी रहने वाला है. ऐसे में इन राशि के जातकों को हर कदम पर मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. फिजूलखर्ची से पैसों की तंगी का सामना करना पड़ सकता है. घर का बैलेंस बिगड़ने से कई तरह की अन्य समस्याएं भी घेर लेंगी. ऐसे में आपको सावधान रहने की जरूरत है.

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए भी राहु-केतु का गोचर मुश्किलें बढ़ाने वाला होगा. दोनों की ग्रह कन्या राशि के जातकों के जीवन पर अशुभ प्रभाव डालेंगे. हर क्षेत्र में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. बिजनेस और जॉब में व्यक्ति को कई तरह की समस्याएं सताएंगी. वहीं, इस दौरान रिश्तों में खटास भी आ सकती है.

मीन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन राशि वाले जातकों के लिए ये समय परेशानियों से भरा हुआ रहेगा. ऐसे में इन राशि के जातकों को धन संबंधी समस्याओं से लेकर शारीरिक समस्याओं तक से गुजरना पड़ सकता है. ये समय हर तरीके से अशुभ साबित होगा. इस अवधि में इन जातकों की व्यापार संबंधी समस्याएं बढ़ सकती हैं. व्यक्ति को कर्ज से निपटने के लिए मुश्किलों का सामना करना होगा. व्यापार में घाटा हो सकता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
    

 

Trending news