Rahu Ketu Gochar 2023: कहर बरपाने आ रहे हैं राहु-केतु, इन 4 राशियों की जिंदगी में मचेगा भूचाल
Advertisement

Rahu Ketu Gochar 2023: कहर बरपाने आ रहे हैं राहु-केतु, इन 4 राशियों की जिंदगी में मचेगा भूचाल

Rahu Ketu: ज्योतिष शास्त्र में राहु और केतु छाया ग्रह माने गए हैं. ये दोनों ग्रह जब भी राशि परिवर्तन या गोचर करते हैं तो सभी 12 राशियों पर इसका असर होता है. ये दोनों ग्रह इस साल राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं.  

राहु केतु गोचर

Rahu Ketu Transit 2023: छाया ग्रह माने जाने वाले राहु-केतु हमेशा वक्री यानी कि उल्टी चाल चलते हैं. इन दोनों ग्रहों को पापी ग्रह माना जाता है. किसी जातक की कुंडली में अगर ये ग्रह अशुभ स्थिति में होते हैं तो इन लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इन दोनों ग्रहों के राशि परिवर्तन की बात की जाए तो व्रकी चाल चलने के कारण इनको गोचर करने में डेढ़ साल का समय लगता है. दोनों ग्रह 30 अक्‍टूबर 2023 को मीन राशि में प्रवेश करेंगे. इससे 4 राशि के जातकों को काफी कष्टों का सामना करन पड़ सकता है. 

मेष राशि

राहु-केतु का गोचर मेष राशि के जातकों के शुभ नहीं रहने वाला है. इस दौरान इन लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. आर्थिक स्थिति पर नकारात्‍मक असर पड़ेगा. खर्चों में बढ़ोतरी होने से आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. दांपत्य जीवन सही नहीं रहेगा. जीवनसाथी के साथ कलह की स्थिति पैदा हो सकती है.

वृष राशि

राहु-केतु गोचर कर वृषभ राशि के जातकों के जीवन में भूचाल ला सकते हैं. हर कदम पर परेशानियां शुरू हो सकती हैं. बेवजह की लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है. फिजूल के खर्चों से घर का बजट बिगड़ेगा, इससे आर्थिक तंगी का शिकार होना पड़ सकता है. 

कन्या राशि

राहु-केतु गोचर कर कन्‍या राशि के जीवन में मुश्किलें पैदा करेंगे. हर क्षेत्र में संघर्ष की स्थिति रहेगी. कारोबारियों को व्यापार में मुश्किल हालातों का सामना करना पड़ सकता है. कार्यस्थल में व्यवहार और वाणी में संयम रखें, सहयोगियों से रिश्‍ते खराब हो सकते हैं.

मीन राशि

इन दोनों छाया ग्रहों का गोचर मीन राशि में होगा. ऐसे में हर निर्णय लेने से पहले सोच-समझकर चलना होगा. लोन लेते समय सावधानी बरतें, कर्ज चुकाने में दिक्कत आ सकती है. कारोबारियों के लिए भी यह समय अशुभ परिणाम देने वाला रहेगा. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news