Advertisement
trendingPhotos1517714
photoDetails1hindi

Vastu Plant: एक साथ लगा लें ये अलग-अलग पौधे और फिर देखें कमाल! चंद घंटों में बन जाएंगे करोड़ों की संपत्ति के मालिक

Lakshmi Kamal And Vishnu Kamal: वास्तु शास्त्र में बहुत से ऐसे पे़-पौधों का जिक्र किया गया है, जिन्हें घर में लगाने से देवी-देवताओं की खास कृपा प्राप्त होती है. भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी का प्रतीक माने जाने वाले दो अलग-अलग पौधों को साथ में रखने से घर में अटूट धन बरसता है. आइए जानें इन पौधों के बारे में और इन्हें लगाने के नियम.   

 

वास्तु दोष करता है दूर

1/4
वास्तु दोष करता है दूर

कई बार अच्छी-खासी सैलरी के बाद भी व्यक्ति बचत नहीं कर पाता या फिर सैलरी से बरकत नहीं हो पाती. ऐसे में कई बार ग्रह-नक्षत्रों के खारब होने से घर में वास्तु दोष उत्पन्न होते हैं, जो व्यक्ति की तरक्की में बाधाएं उत्पन्न करते हैं. वास्तु शास्त्र में ऐसे ही कुछ पौधों के बारे में बताया गया है, जो घर के वातावरण में तेजी से बदलाव लाते हैं. 

 

इन्हें लगाने से होता है धनलाभ

2/4
इन्हें लगाने से होता है धनलाभ

वास्तु जानकारों ने इन्हीं में से एक विष्णु कमल और लक्ष्मी कमल पौधे का जिक्र किया है. बता दें कि असलियत में ये दोनों अलग-अलग पौधे हैं. लेकिन इन्हें घर में एक साथ जोड़े में लगाने से विशेष लाभ होता है और व्यक्ति की कई समस्याएं दूर हो जाती हैं. 

 

देखने में ऐसे लगते हैं पौधे

3/4
देखने में ऐसे लगते हैं पौधे

बता दें कि लक्ष्मी कमल और विष्णु कमल कम पानी वाली जगह और पहाड़ी इलाकों में पाए जाने वाले पौधे हैं. ये प्लांट रस से भरपूर होते हैं. देखने में बिल्कुल कमल के फूल की तरह दिखते हैं. लक्ष्मी कमल फूल का रंग हरा होता है. तो विष्णु कमल फूल की पत्तियों का रंग बदलता रहता है. ये ब्राउन या हल्का लाल रंग का होता है. 

 

घर की इस दिशा में लगाएं

4/4
घर की इस दिशा में लगाएं

इन पौधों को घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. इससे घर के वास्तु दोष दूर होते हैं और घर में खुशहाली आती है. व्यक्ति को व्यापार में तरक्की मिलती है. वास्तु जानकारों का कहना है कि इसे घर के मुख्य द्वार पर लगाया जाता है. या फिर इसे घर के पूर्व-उत्तर दिशा में रखने से बेहतर परिणाम मिलते हैं. तुलसी के पौधे की तरह ही इस पौधे की भी पूजा की जाती है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़