Advertisement
trendingPhotos1409837
photoDetails1hindi

Surya Grahan 2022: सूर्य ग्रहण के दौरान राशि के अनुसार करें ये उपाय, कोसों दूर हो जाएंगे दुष्प्रभाव

Zodiac Sign: सूर्य ग्रहण हिंदू धर्म में विशेष महत्व है. ग्रहण के बुरे प्रभावों से बचने के लिए ज्योतिष शास्त्र में शास्त्रों के अनुसार कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. 25 अक्टूबर यानी आज साल का आखिरी सूर्य ग्रहण है. सूर्य ग्रहण का सभी 12 राशियों के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है. इस दौरान इसके दुष्प्रभावों से बचने के लिए ज्योतिष शास्त्र में राशि अनुसार ये उपाय करें. 

मेष, वृष और मिथुन राशि

1/4
मेष, वृष और मिथुन राशि

मेष राशि के जातकों के जीवनसाथी पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव देखने को मिलेगा. ऐसे में जीवनसाथी का ख्याल रखें. वृष राशि के स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकते हैं. ऐसे में आज 108 बार गायत्री मंत्र का ख्याल रखें. मिथुन राशि वालों को किस्मत का पूरा साथ नहीं मिल पाएगा. अपने भाग्य को ग्रहण के प्रभाव से बचाने के लिए आज गुड़ का दान करें. 

कर्क, सिंह और कन्या राशि

2/4
 कर्क, सिंह और कन्या राशि

कर्क राशि के जातकों पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव करियर पर पड़ेगा. ऐसे में आप या आपके पिता के करियर पर इसका प्रभाव देखने को मिलेगा. करियर से संबंधित निर्णय लेने में दिक्कत हो सकती है. इसके प्रभाव से बचने के लिए सफेद या शरबती रंग की टोपी या पगड़ी सिर पर पहनें. वहीं, सिंह राशि के जातकों पर ग्रहण का प्रभाव आमदनी और इच्छाओं पर होगा. इस दौरान कोई इच्छा पूरी करने में समस्या आ सकती है. इसके प्रभाव से बचने के लिए आज रात को  सोते समय अपने सिरहाने 5 मूली या 5 बादाम रखकर सोएं. अगले दिन मंदिर में दान दे दें. 

कन्या राशि के जातको के सुख और खर्चों पर ग्रहण लगेगा. इस दौरान शैय्या सुख प्राप्ति में समस्याएं आएंगी. इसकी अशुभता से बचने के लिए आज अपने घर की खिड़की, दरवाजे खुले रखें और घर में उचित मात्रा में रोशनी रखें. 

तुला, वृश्चिक और धनु राशि

3/4
तुला, वृश्चिक और धनु राशि

आज लगने वाला ग्रहण तुला और वृश्चिक राशि के जातकों के शरीर और उन पर लगने जा रहा है. ऐसे में इन्हें ऊर्जा की कमी रहेगी. इसकी अशुभता से बचने के लिए सूर्य देव को जल अर्पित करें. वहीं धनु राशि के लोगों के रिश्तों पर ग्रहण लगेगा. भाई बहनों के साथ रिश्तों में खटास आ सकती है. इसके अशुभ प्रभावों से बचने के लिए धार्मिक कार्यों में योगदान करें.

मकर, कुंभ और मीन राशि

4/4
मकर, कुंभ और मीन राशि

ये ग्रहण मकर राशि वालों की माता के साथ संबंधों और भूमि-भवन और वाहन पर लगेगा. माता के सहयोग के लिए आज थोड़ी महेनत करनी होगी. ग्रहण के अशुभ प्रभावों से बचने के लिए किसी जरूरतमंदों को भोजन कराएं. कुंभ राशि के जातक अशुभ प्रभावों से बचने के लिए पक्षियों को दाना डालें. वहीं, मीन राशि के जातकों के स्वास्थ्य, शत्रु और मित्रों पर ग्रहण लगेगा. ऐसे में इन प्रभावों से बचने के लिए कुत्ते को रोटी डालें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़