photoDetails1hindi

November Grah Gochar 2022: 3 दिसंबर तक दोनों हाथ से धन बटोरेंगे ये लोग, बुध की कृपा से मिलेगा बेशुमार पैसा

Mercury Transit 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह गोचर करता है, तो उसका प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर देखने को मिलता है. बुध ग्रह अभी वृश्चिक राशि में गोचर कर चुके हैं और 3 दिसंबर तक यहीं रहने वाले हैं. 3 दिसंबर को बुध धनु राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ऐसे में कुछ राशि के जातकों को इस दौरान विशेष लाभ की प्राप्ति होगी. 

 

वृश्चिक राशि

1/4
वृश्चिक राशि

बुध ने नवंबर माह में इसी राशि में गोचर किया है और 3 दिसंबर तक यहीं पर विरामान रहने वाले हैं. इस दौरान इस राशि वालों को बुध के गोचर विशेष रूप से लाभ मिलने वाला है. बता दें कि करियर और व्यापार के लिए ये समय बहुत अच्छा बताया जा रहा है. व्यापार में बड़ा मुनाफा हो सकता है. इस अवधि में अन्य कई प्रकार के लाभ होने की संभावना नजर आ रही है. 

 

तुला राशि

2/4
तुला राशि

बुध के वृश्चिक में गोचर करने से तुला राशि के जातकों के लिए भी ये समय बेहद लाभदायी बताया जा रहा है. बुध देव इस राशि के नौवें और द्वादश भाव के स्वामी हैं. इस दौरान विदेश यात्रा के प्रबल योग बन रहे हैं. करियर में सफलता पाने के लिए भी ये समय अनुकूल है. परिवार के सदस्यों में रिश्तों में मिठास आएगी. इतना ही नहीं, इस दौरान घर के सदस्यों को पूरा सहयोग मिलेगा. 

 

सिंह राशि

3/4
सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर अनुकूल रहने वाला है. इस दौरान संपत्ति आदि की खरीददारी भी की जा सकती है. घर में सुख-समृद्धि का वास होगा. इतना ही नहीं, बुध का गोचर इस राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में लाभ करेगा. 

 

वृषभ राशि

4/4
वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करता है, तो उसका शुभ और अशुभ प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर पड़ता है. बुध के वृश्चिक में प्रवेश करने से इस राशि के जातक के अच्छे दिनों की शुरुआत हो चुकी है. अगर आप पार्टनरशिप में कारोबार कर रहे हैं, तो ये समय आपके लिए लाभप्रद साबित हो सकता है. इतना ही नहीं, जीवन में आगे बढ़ने के लिए इस दौरान कई मौके मिलेंगे. वहीं, इस राशि के जातकों के विवाह के भी कई योग बन रहे हैं. 

 

photo-gallery