Advertisement
trendingPhotos1534595
photoDetails1hindi

Maa Lakshmi: घर आने से पहले मां लक्ष्मी देती हैं ये 5 संकेत, पैसों के लिए झोली पड़ जाती है छोटी

Maa Lakshmi Sign: इंसान पैसा कमाने के लिए क्या नहीं करता. घर-परिवार से दूर रहता है, जमकर मेहनत करता है. इसके बावजूद कई लोगों को जिंदगी भर आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. इसका कारण मां लक्ष्मी की कृपा न मिलना होता है. हालांकि, कई लोग मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं, फिर भी फल कल सबको नहीं मिल पाता है. अगर आपको जानना है कि मां की कृपा आपको कब प्राप्त होगी तो इसके लिए कुछ संकेतों का जानना जरूरी है. मां लक्ष्मी किसी भी घर में आगमन से पहले ये संकेत देती हैं.

1/5

हिंदू धर्म में शंख को काफी पवित्र चीज माना गया है. इसका इस्तेमाल खासकर पूजा-पाठ के दौरान होता है. सुबह उठने के बाद शंख की आवाज सुनाई देना शुभ संकेत माना जाता है. इसका अर्थ है कि जल्द मां लक्ष्मी आपके घर में दस्तक देने वाली हैं.

2/5

झाड़ू को मां लक्ष्मी से जोड़कर देखा जाता है. यह मां लक्ष्मी को प्रिय होती है. ऐसे में अगर आपको सुबह कहीं जाते समय कोई इंसान झाड़ू लगाता हुआ दिख जाए तो ये बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है. 

 

3/5

खानपान से भी मां लक्ष्मी के आगमन का पता चलता है. मां लक्ष्मी जिसके घर में आने वाली होती हैं तो उनके खानपान में बदलाव आने लगता है. ऐसे परिवार के लोग मांसाहार और नशे से दूरी बनाने लगते हैं. इन लोगों को भूख भी कम लगने लगती हैं.

4/5

उल्लू को मां लक्ष्मी का वाहन माना जाता है. ऐसे में उल्लू का दिखना शुभ संकेत माना जाता है और इसका मतलब होता है कि मां लक्ष्मी अपने आगमन की सूचना दे रही हैं. ऐसे में अगर आपको अपने घर के आसपास अचानक उल्लू दिख जाए तो समझिए की मां लक्ष्मी जल्द आने वाली हैं. 

5/5

सांप को देखते ही हर इंसान सिहर उठता है, लेकिन सांप दिखना मां लक्ष्मी के आगमन का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में अगर आपको सपने में सांप या उसका बिल दिखाई तो समझ लीजिए कि आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली हैं. यह धन प्राप्ति का संकेत होता है.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़