Advertisement
photoDetails1hindi

Lal Kitab Totke Upay: चमत्‍कारिक हैं लाल किताब के ये टोटके, दिलाते हैं बेशुमार धन-दौलत, सम्‍मान और सुख!

Lal Kitab ke Totke, Totke for Money in Hindi: कई बार तमाम प्रयासों के बाद भी व्‍यक्ति धन-दौलत, सम्‍मान, पद पाने में असफल हो जाता है. इसके पीछे वजह उसका भाग्‍य, कुंडली के अशुभ ग्रह-नक्षत्र आदि कारण जिम्‍मेदार हो सकते हैं. लाल किताब में कुछ ऐसे चमत्‍कारिक टोटके-उपाय बताए गए हैं, जो व्‍यक्ति के सोए हुए भाग्‍य को भी जगा सकते हैं.  

1/5

तरक्‍की में रुकावट आ रही हो, बार-बार धन हानि हो रही हो या घर में बरकत नहीं हो रही हो तो मछलियों से जुड़ा एक उपाय कर लें. इसके लिए अपने घर में फिश एक्वेरियम रखें. ध्‍यान रहे कि एक्‍वेरियम में 5 गोल्डन फिश के साथ 1 से 2 काली मछली रखें. यह आपके दुर्भाग्‍य को अपने ऊपर ले लेती हैं. यदि कोई मछली मर जाए तो उसे तत्‍काल बाहर करके, उसकी जगह उसी रंग की दूसरी मछली डाल दें. 

2/5

गाय को रोजाना हर चारा खिलाएं. गाय को रोज रोटी-गुड़ खिलाना भी बहुत लाभ देता है. ऐसा करने से जीवन की तमाम समस्‍याएं दूर होती हैं और घर में सुख-शांति आती है. आपका दुर्भाग्य भी सौभाग्‍य में बदल जाता है. 

3/5

जीवन में संकट, कष्‍ट, बीमारियां खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही हों. ऐसा लग रहा हो कि जीवन समस्‍याओं से घिर गया हो तो शनिवार के दिन कांसे की कटोरी में सरसों का तेल लें और फिर इसमें अपना चेहरा देखें. इस तेल को कटोरी समेत शनि मंदिर में रख आएं. 

4/5

रोजाना पक्षियों को दाना डालें. सात तरह का अनाज पक्षियों को डालने से समस्‍याओं से बहुत राहत मिलती है. इस काम को धर्म-शास्‍त्रों में बहुत शुभ माना गया है. पक्षियों को दाना-पानी देने से कुंडली के कई ग्रह दोष दूर होते हैं. 

5/5

यदि संपत्ति संबंधी विवाह चल रहा हो. आर्थिक तंगी खत्‍म नहीं हो रही हो तो रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करें. साथ ही मंगलवार या शनिवार को हनुमान मंदिर जाकर हनुमान जी को लाल रंग का चोला अर्पित करें. इससे समस्याओं से जल्द छुटकारा प्राप्त होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़