Advertisement
photoDetails1hindi

Jyotish Tips: पर्स से जुड़ा ये टोटका कभी खाली नहीं होने देगा बटुआ, इन चमत्कारी चीजों को रखने से सदा रहेगा मां लक्ष्मी का वास

Maa Lakshmi Totke: मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने और उनकी कृपा बनाए रखने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ टोटकों का जिक्र किया गया है. पर्स में कुछ चीजों को रखने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार आता है. मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और बटुआ हमेशा पैसों से भरा रहता है. जानें किन चीजों को पर्स में रखना शुभ फलदायी है.

 

कौड़ियां

1/4
कौड़ियां

ज्योतिष शास्त्र में कौड़ियों को बहुत चमत्कारी माना गया है. अक्सर मां लक्ष्मी को कौड़ियां अर्पित की जाती. लेकिन पर्स में कौड़ियां रखने से व्यक्ति के पर्स में हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. इससे व्यक्ति का पर्स हमेशा बना रहता है. और पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता.

 

पीपल का पत्ता

2/4
पीपल का पत्ता

शास्त्रों में पीपल के पत्ते का भी खास महच्व बताया गया है. कहते हैं कि पीपल के पेड़ में मां लक्ष्मी वास करती हैं. ऐसे में पीपल का पत्ता पर्स में रखने से पर्स से मां लक्ष्मी कभी रूठ कर नहीं जातीं और हमेशा पर्स में पैसा बना रहता है.

 

कमल के बीज

3/4
कमल के बीज

मान्यता है कि कमल का फूल मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय है. उनकी पूजा में कमल का फूल रखने से मां लक्ष्मी जल्द प्रसन्न हो जाती हैं और भक्तों को तुंरत शुभ फल देती हैं. ज्योतिष शास्त्र में कमल के बीजों के बारे में भी बताया गया है. इन्हें भी काफी चमत्कारी माना गया है. इन्हें पर्स में रखने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. इसके लिए कमल के बीज को लाल कपड़े में बांध लें और इसे अपने पर्स में रख लें. इस उपाय को करने से अनावश्यक खर्च से बचा जा सकेगा और पर्स में हमेशा मां लक्ष्मी का वास रहेगा.

 

चावल

4/4
चावल

ज्योतिष शास्त्र में धार्मिक अनुष्ठानों में अक्षत का प्रयोग शुभ माना गया है. ऐसे में कई ज्योतिष उपाय में भी चावल का प्रयोग शुभ बताया गया है. ऐसे में मां लक्ष्मी की कृपा पाने और उनका आशीर्वाद बनाए रखने के लिए चावल के कुछ दानों को पर्स में रखना शुभ फलदायी बताया गया है. इस उपाय को करने से व्यक्ति का पर्स कभी खाली नहीं होता.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़