Advertisement
photoDetails1hindi

बुध गोचर 2023: नए साल में बन रहा भद्र राजयोग, 3 राशि वालों पर बरसेगा धन, थक जाएंगे नोट गिनते-गिनते!

Mercury Transit 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धन, बुद्धि, व्‍यापार के दाता बुध ग्रह दिसंबर 2022 के आखिरी दिनों से लेकर साल 2023 की शुरुआत तक में कई बार स्थिति बदलेगी. 31 दिसंबर को बुध वक्री रहकर धनु राशि में गोचर करेंगे, फिर 18 जनवरी 2023 को मार्गी होंगे और 7 फरवरी 2023 को फिर से राशि परिवर्तन मकर राशि में प्रवेश करेंगे. बुध की राशि में हो रहे ये परिवर्तन साल की शुरुआत में ही भद्र राजयोग बनाएंगे, जो 5 राशि वालों को खूब धन-दौलत देगा. 

1/5

मेष राशि: बुध गोचर से मेष राशि वालों को बहुत लाभ होगा. उनकी किस्‍मत के सितारे बुलंद होंगे और हर काम में सफलता मिलेगी. पढ़ाई और करियर में जमकर लाभ होगा. कुछ लोग विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. किसी अहम परीक्षा-इंटरव्‍यू में सफलता मिल सकती है. धन लाभ होगा. 

2/5

मिथुन राशि: मिथुन राशि के स्‍वामी बुध ग्रह ही हैं. बुध गोचर से इन जातकों को बहुत लाभ होगा. वैवाहिक सुख मिलेगा. जीवनसाथी से अच्‍छी पटेगी. सेहत बेहतर होगा. साझेदारी में काम करने वालों को फायदा होगा. धन लाभ होगा. सिंगल जातकों का विवाह हो सकता है. 

 

3/5

धनु राशि: बुध ग्रह राशि बदलकर धनु राशि में ही प्रवेश करेंगे और 7 फरवरी तक रहेंगे. इस दौरान इस राशि वालों को जमकर लाभ पहुंचाएंगे. करियर में तरक्‍की मिलेगी. कारोबार बढ़ेगा. यात्रा पर जा सकते हैं. निवेश के लिए अच्‍छा समय है. रुके हुए काम बनेंगे. विवादित मामलों में सफलता मिलेगी. 

4/5

कुंभ राशि: बुध का राशि परिवर्तन कुंभ राशि वालों को तगड़ा लाभ कराएगा. इनकम बढ़ने के प्रबल योग हैं. नौकरी करने वालों को प्रमोशन-इंक्रीमेंट मिल सकता है. व्‍यापारियों को प्रॉफिट होगा. आय के नए रास्‍ते बनेंगे. राजनीति में सक्रिय लोगों को बड़ा पद मिल सकता है. निवेश से लाभ होगा. 

5/5

मीन राशि: बुध का गोचर मीन राशि वालों को बहुत तरक्‍की कराएगा. करियर और व्‍यापार के लिए यह समय शानदार साबित हो सकता है. नई नौकरी का प्रस्‍ताव आ सकता है या मौजूदा नौकरी में पदोन्‍नति हो सकती है. व्यापारियों को धन लाभ हो सकता है. बड़ी डील भी पक्‍की हो सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़