Advertisement
photoDetails1hindi

Budh Gochar 2022: शनि की राशि में बुध का प्रवेश खोल देगा इन राशि वालों की किस्मत के द्वार, आज से नोटों में खेलेंगे ये लोग

Budh Gochar 2022 In Capricorn: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित अवधि में गोचर करता है. 28 दिसंबर यानी की आज बुध ग्रह शनि की राशि मकर में गोचर कर चुके हैं. बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है. बुध का मकर में प्रवेश कई राशि वालों के जीवन के भाग्य को चमकाने वाला है. ये गोचर कुछ राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से लाभदायी रहने वाला है. 

 

मकर राशि

1/5
मकर राशि

इस राशि के लिए बुध का गोचर किसी वरदान से कम नहीं है. इस दौरान किसी भी नए व्यापार का आरंभ कर सकते हैं. विदेशी कंपनियों में नौकरी के लिए किए जा रहे प्रयासों में भी सफलता मिलेगी. इस दौरान नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति के योग बन रहे हैं. विवाह संबंधी मामलों में सफलता मिलेगी. 

कन्या राशि

2/5
कन्या राशि

बुध का गोचर इस राशि के जातकों के लिए लाभदायी रहेगा. किसी नए कार्य का आरंभ करना इस समय अनुकूल है. वहीं, किसी नए अनुबंध पर साइन करना इस अवधि में लाभकारी रहेगा. प्रेम संबंधी मामलों में भी सफलता आएगी. प्रेम विवाह के लिए समय अनुकूल है. इस दौरान परिवार के बड़े सदस्यों और बड़े भाई का सहयोग मिलेगा. 

कर्क राशि

3/5
कर्क राशि

ये गोचर दांपत्य जीवन के लिए सुखमयी रहने वाला है. शादी-विवाह में आ रही बाधाएं दूर होंगी. अगर किसी नए टेंडर का आवेदन करना चाह रहे हैं तो ये अवधि आपके लिए अनुकूल रहने वाली है. किसी के साथ पार्टनरशिप में व्यापार करने से बचें. वहीं, ज्योतिष अनुसार इस अवधि में किसी को भी ज्यादा धन देने से परहेज करें. ऐसे में आर्थिक हानि की संभावना है. 

वृषभ राशि

4/5
वृषभ राशि

बुध गोचर के दौरान इस राशि के जातकों की धर्म और आधात्यम के प्रति रुचि बढ़ेगी. बुध का मकर में गोचर वृषभ राशि के जातकों का भाग्योदय करेगा. वहीं, अगर आप इस दौरान नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो सफलता मिल सकती है. वहीं, अगर आप विदेशी कंपनी में नौकरी या फिर वहीं पर नागरिकता पाना चाह रहे हैं, तो इसमें भी सफलता मिल सकती है. प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारियां कर रहे छात्रों के लिए भी ये समय अनुकूल है. 

मेष राशि

5/5
मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातकों के लिए ये गोचर विशेष रूप से लाभदायी रहने वाला है. इस दौरान इन्हें जबरदस्त सफलता मिलेगा. कार्य और व्यापार में इस दौरान खूब उन्नति पाएंगे. इस अवधि में किए गए कार्यों की सराहना होगी.  वहीं, अगर इस दौरान चुनाव से संबंधित कोई निर्णय लेने की सोच रहे हैं, तो ये अवसर शुभ है. माता-पिता के स्वास्थ्य का इस दौरान खास ध्यान रखें. साथ ही, अगर नौकरी बदलने की सोच रहे हैं, तो इस दौरान किए गए प्रयास सफलता दिला सकते हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़