प्रदोष व्रत 2022: आज बना शुभ योगों का दुर्लभ संयोग! 4 राशि वालों पर बरसेगी शिव जी की कृपा, होगा धन लाभ
Advertisement
trendingNow11493815

प्रदोष व्रत 2022: आज बना शुभ योगों का दुर्लभ संयोग! 4 राशि वालों पर बरसेगी शिव जी की कृपा, होगा धन लाभ

मासिक शिवरात्रि 2022: भगवान शिव की कृपा पाने के लिए सर्वश्रेष्‍ठ माने गए 2 मौके प्रदोष व्रत और मासिक शिवरात्रि आज 21 दिसंबर 2022, बुधवार को एक साथ पड़ रहे हैं. आज का यह शुभ योग कुछ राशि वालों के लिए किस्‍मत चमकाने वाला साबित हो सकता है. 

फाइल फोटो

Pradosh Vrat And Masik Shivratri in December 2022: साल 2022 जाते-जाते भोलेनाथ की कृपा पाने का एक बेहद शुभ मौका देकर जा रहा है. आज यानी कि 21 दिसंबर 2022, बुधवार को बेहद शुभ संयोग बना है. आज पौष महीने का प्रदोष व्रत और मासिक शिवरात्रि एक साथ पड़ रही है. ऐसे में एक व्रत रखकर दोनों व्रतों का फल पाया जा सकता है. साथ ही यह शुभ संयोग कुछ राशि वालों के लिए शानदार नतीजे देगा. 

प्रदोष व्रत और मासिक शिवरात्रि एक साथ 

प्रदोष व्रत प्रत्येक माह की त्रयोदशी तिथि को होता है, वहीं मासिक शिवरात्रि हर माह कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को मनाई जाती है. इस बार पौष माह के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि 20 और 21 दिसंबर की दरम्‍यानी रात्रि में 12 बजकर 45 मिनट से शुरू होगी और 21 दिसंबर की रात 10 बजकर 16 मिनट पर समाप्‍त होगी. वहीं पौष माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि 21 दिसंबर की रात 10 बजकर 16 मिनट से शुरू होकर 22 दिसंबर की शाम 07 बजकर 13 मिनट तक रहेगी. लेकिन 22 दिसंबर की शाम को मासिक शिवरात्रि की पूजा का मुहूर्त न होने से 21 दिसंबर की रात को ही मासिक शिवरात्रि की पूजा की जाएगी. इस तरह प्रदोष व्रत और मासिक शिवरात्रि एक ही दिन मनाई जाएंगी. 
 
इन राशि वालों को आज होगा तगड़ा लाभ 

वृष - वृष राशि वालों के काम से उनके बॉस प्रसन्‍न हो सकते हैं. नौकरी में लाभ होगा. व्‍यापारी यदि काम पर पूरा ध्‍यान दें तो लाभ होने के योग हैं. घर में खुशियां रहेंगी. 

मिथुन - मेहनत का फल मिलने का समय आ गया है. करियर में ग्रोथ मिलने से खुश रहेंगे. व्‍यापारियों को भी लाभ होगा. बड़ी डील फाइनल हो सकती है. आपकी कोई मनोकामना पूरी हो सकती है. 

सिंह - करियर के लिहाज से दिन बहुत अच्‍छा है. खासतौर पर फ्रेशर्स को लाभ होगा. मेहनत का पूरा फल मिलने से खुश रहेंगे. व्‍यापार में तेजी आएगी. 

मीन - अपने तेज दिमाग के दम पर काम बना लेंगे. मुश्किल काम भी पूरे कर लेंगे. समय आपके पक्ष में बना हुआ है. निवेश के लिए अच्‍छा समय है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news