पौष अमावस्‍या 2022: 23 दिसंबर को बन रहा उत्‍तम संयोग, चमक जाएगी इन लोगों की किस्‍मत, बस कर लें ये उपाय
Advertisement
trendingNow11493162

पौष अमावस्‍या 2022: 23 दिसंबर को बन रहा उत्‍तम संयोग, चमक जाएगी इन लोगों की किस्‍मत, बस कर लें ये उपाय

Paush Amavasya 2022: साल 2022 की आखिरी अमावस्‍या यानी कि पौष अमावस्‍या 23 दिसंबर 2022 को पड़ रही है. इस दिन बन रहा शुभ संयोग कुछ राशि वालों पर मां लक्ष्‍मी की जमकर कृपा बरसाएगा. 

फाइल फोटो

Paush Amavasya 2022 Date and Time: हिंदू धर्म में पौष मास को बहुत ही महत्वपूर्ण माना गया है. इस साल पौष अमावस्‍या 23 दिसंबर 2022, शुक्रवार को पड़ रही है और ज्‍योतिष की नजर से भी बेहद खास है. इस पौष अमावस्‍या को कुछ ऐसे शुभ संयोग बन रहे हैं जो 5 राशि वालों के लिए बेहद शुभ साबित होंगे. साथ ही इस दिन किए गए उपाय मां लक्ष्‍मी और पितरों की अपार कृपा भी दिलाएंगे. 

पौष अमावस्‍या पर शुभ योग 

पौष मास को लघु पितृ पक्ष माना जाता है और पौष अमावस्‍या को श्राद्ध कर्म, तर्पण और स्नान-दान के लिए बेहद महत्‍वपूर्ण माना गया है. इस बार पौष मास की अमावस्‍या तिथि 22 दिसंबर 2022 की शाम 07 बजकर 13 मिनट से शुरू होकर 23 दिसंबर 2022 की दोपहर 03 बजकर 46 मिनट पर समाप्‍त होगी. उदयातिथि के अनुसार पौष अमावस्या 23 दिसंबर, शुक्रवार को मानी जाएगी. पौष अमावस्‍या के दिन शुक्रवार है जो कि मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए विशेष दिन है. हिंदू पंचांग के अनुसार वृद्धि योग भी बन रहा है. ऐसे शुभ संयोग में मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए की गई पूजा आपकी धन-संपत्ति में वृद्धि करेगी. इसके अलावा जिन लोगों की कुंडली में पितृ दोष है वे पवित्र नदी में स्नान करें और तर्पण-पिंडदान करें. इससे जीवन में खुशहाली बढ़ेगी. 

इन राशि वालों के लिए शुभ है पौष अमावस्‍या 

कर्क राशि: सरकारी क्षेत्र से जुड़े लोगों की उन्‍नति के योग बनेंगे. धन लाभ हो सकता है. 

कन्या राशि: दिमाग में नए विचार आएंगे, जिन पर काम करना आपको लाभ देगा. पहले की अपेक्षा ज्यादा ऊर्जावान महसूस करेंगे और एक के बाद एक काम निपटाते जाएंगे. चारों ओर सकारात्मक माहौल रहेगा जो आपको आनंदित रखेगा.

तुला राशि: व्‍यापार के लिए दिन बहुत अच्‍छा साबित हो सकता है. मुनाफा बढ़ेगा. रुका हुआ काम बनेगा. धन लाभ होने के योग है. रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा. आज हाथ आए मौकों को बेकार न जाने दें. 

वृश्चिक राशि: छात्रों के लिए दिन अच्‍छा है. बेरोजगारों को नौकरी मिलने के योग बनेंगे. जो मौके मिलें, उन्‍हें जमकर भुनाएं, जरूर लाभ होगा. 

कुंभ राशि: पुराने विवाद निपटेंगे. रिश्‍ते मजबूत होंगे, आपसी प्रेम बढ़ेगा. मान-प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी. धन लाभ हो सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news