हस्‍तरेखा शास्‍त्र: अपना हाथ देखकर भविष्‍य जानने की ये है सबसे आसान ट्रिक!
Advertisement
trendingNow11496358

हस्‍तरेखा शास्‍त्र: अपना हाथ देखकर भविष्‍य जानने की ये है सबसे आसान ट्रिक!

Palmistry in Hindi: हस्‍तरेखा विशेषज्ञ की मदद के बिना भी व्‍यक्ति अपनी हथेली की मदद से अपने भविष्‍य के बारे में जान सकता है. इसका एक बहुत आसान तरीका सामुद्रिक शास्‍त्र में बताया गया है. 

फाइल फोटो

हथेली की बनावट से जानें भविष्‍य: हस्‍तरेखा शास्‍त्र में हाथ की लकीरों, चिह्नों, निशानों से भविष्‍य में होने वाली घटनाओं के बारे में जाना जा सकता है. इससे यह भी पता चल जाता है कि व्‍यक्ति कितना भाग्‍यवान है. धन-दौलत, सम्‍मान, सफलता, रिश्‍तों, सेहत के मामले में व्‍यक्ति का जीवन कैसा रहेगा. हस्‍तरेखा शास्‍त्र और सामुद्रिक शास्‍त्र में हथेली की बनावट से भी भाग्‍य के बारे में जानने का आसान तरीका बताया गया है. 
 
हाथ की बनावट भी बताती है भविष्‍य 

- यदि हाथ की बनावट बेडौल हो यानी कि ज्‍यादा छोटा, ज्‍यादा मोटा, अधिक पतला, उंगलियां सामान्‍य से बहुत छोटी या बड़ी तो ऐसे जातक रहस्‍यमयी होते हैं. ये दुनियादारी से दूर अपने में ही गुम रहते हैं. इतना जीवन भी औसत ही रहता है. 

- जिन लोगों की हथेली चौकोर हो, उन लोगों को भाग्‍यशाली कहा जा सकता है. ये जातक ईमानदारी, दयालु, अनुशासित और निष्‍ठावान होते हैं. वे अपने जीवन के दूसरे पड़ाव में खूब नाम और पैसा कमाते हैं. 

- यदि हथेली में कलाई के पास का हिस्‍सा ज्‍यादा चौड़ा हो तो ऐसे जातक आदर्शवादी और अपनी मेहनत से नाम-पैसा कमाने वाले होते हैं. लेकिन ये हमेशा केवल अपने फायदे के लिए काम करते हैं. इनमें दूसरों का भला करने की भावना बिल्‍कुल भी नहीं होती है. 

- गठीला हाथ, जिसमें उंगलियों के जोड़ उभरे हुए हों और नाखून लंबे हों, ऐसे लोग दार्शनिक होते हैं. इन लोगों में तर्क, ज्ञान, बुद्धिमत्‍ता बहुत ज्‍यादा होती है. इन लोगों के मन की बात कोई नहीं जान सकता है. 

- यदि हथेली की लंबाई-चौड़ाई सामान्‍य हो लेकिन उंगलियों नीचे से मोटी और ऊपर से पतली या नुकीली हों तो ऐसे लोग आसानी से दूसरों की बातों में आ जाते हैं. इसलिए इनके लिए किसी भी काम को पूरा करना मुश्किल होता है. यदि उंगलियां सख्‍त हो तो जातक बड़ा व्यापारी, गायक, चित्रकार, मूर्तिकार, कलाकार आदि हो सकता है. 

 -  मुलायम-चिकनी हथेली और पतली-लंबी उंगलियों वाले हाथ को अच्‍छा हाथ कहा जाता है. ऐसे लोग सपनों में खोए रहते हैं, बड़ी योजनाएं बनाते हैं. उन पर अमल करते हैं. इनमें अच्‍छी समझ-बूझ होती है. ये जातक सुखी जीवन जीते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news