Palmistry: सीधा IAS-IPS बनाती है हाथ की ये रेखा! घर चलकर आता है धन-वैभव और सम्‍मान
Advertisement
trendingNow11449367

Palmistry: सीधा IAS-IPS बनाती है हाथ की ये रेखा! घर चलकर आता है धन-वैभव और सम्‍मान

Palmistry Govt Job Line: देश की सबसे प्रतिष्ठित सरकारी नौकरी पाने यानी कि यूपीएससी क्लियर करने का सपना ज्‍यादातर लोगों के मन में होता है. हाथ की रेखाओं से जाना जा सकता है कि ये सपना पूरा हो पाएगा या नहीं. 

फाइल फोटो

Sarkari Naukri ki Rekha: तमाम मल्‍टीनेशनल कंपनियों की मोटे पैकेज के नौकरी के आगे आज भी सरकारी नौकरी को ही ज्‍यादा तवज्‍जो दी जाती है. इसलिए सरकारी नौकरी के एक छोटे से पद के लिए भी लाखों की तादाद में आवेदन आ जाते हैं. फिर बात आईएएस-आईपीएस बनने की हो तो मामला ही अलग हो जाता है. यूपीएससी की परीक्षा पास करके इन प्रतिष्ठित पदों पर पहुंचने के लिए लाखों युवा कई साल तैयारी करते हैं. हालांकि किस्‍मत कुछ ही लोगों की चमकती है. हस्‍तरेखा शास्‍त्र के जरिए जानते हैं कि हाथ की वो कौनसी रेखाएं जो बताती हैं कि जातक को सरकारी नौकरी मिलेगी. 

हाथ की ये रेखाएं दिलाती हैं प्रशासनिक पद 

- यदि भाग्‍य रेखा शनि पर्वत की ओर से बृहस्‍पति पर्वत की ओर आगे बढ़े. साथ ही जातक की सूर्य रेखा सूर्य पर्वत तक जाए और स्‍पष्‍ट हो तो ऐसे व्‍यक्ति को प्रशासनिक पद जरूर मिलता है. ऐसे व्‍यक्ति के संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में चुने जाने के पूरे योग होते हैं. 

- यदि हाथ में भाग्‍य रेखा से कोई शाखा निकलकर गुरु पर्वत की ओर जाए तो ऐसा व्‍यक्ति भी ऊंचे पद पाता है. ऐसे जातक को सरकारी नौकरी जरूर मिलती है और वह ऐशोआराम की जिंदगी बिताता है. 

- यदि जीवन रेखा ये कोई रेखा निकलकर गुरु पर्वत तक जाए और इस बीच किसी रेखा को न काटे तो ऐसे जातक को सरकारी नौकरी जरूर मिलती है. साथ ही वे ऊंचा पद और खूब प्रतिष्‍ठा भी पाते हैं. 

- यदि भाग्‍य रेखा से निकलकर कोई रेखा सूर्य रेखा से मिले तो जातक न केवल सरकारी नौकरी पाता है बल्कि उसे खूब शोहरत, पैसा और तेजी से प्रमोशन भी मिलता है. ऐसा व्‍यक्ति प्रशासन में महत्‍वपूर्ण पद पाता है. 

- यदि भाग्‍य रेखा गुरु पर्वत की ओर घूमी हुई हो तो ऐसे जातक न केवल सरकारी नौकरी पाते हैं. बल्कि वे एक के बाद एक कई सफलताएं और उपलब्धियां हासिल करते रहते हैं. ये जातक भी ऊंचा पद पाते हैं और अहम निर्णय लेते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news