Rashi Parivartan in October: अक्टूबर में 7 ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन, इन 6 राशियों की खुलने वाली है किस्मत
Advertisement

Rashi Parivartan in October: अक्टूबर में 7 ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन, इन 6 राशियों की खुलने वाली है किस्मत

Zodiac Change in October 2022: अक्टूबर महीने में जबरदस्त शुभ योग बनने जा रहे हैं. इस महीने 7 ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे, जिससे 6 राशि वालों की किस्मत चमकने वाली है. उन्हें अच्छी सेहत के साथ भारी धनलाभ के भी योग हैं.

Rashi Parivartan in October: अक्टूबर में 7 ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन, इन 6 राशियों की खुलने वाली है किस्मत

October 2022 mein Rashi Parivartan: ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि विभिन्न ग्रह अक्सर अपनी राशि बदलते रहते हैं. उनका इस प्रकार से राशि परिवर्तन (Rashi Parivartan) करना सभी 12 राशियों पर अलग-अलग प्रभाव डालता है. अगर हम अक्टूबर महीने की बात करें तो उसमें 7 ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. उनके इस गोचर काल से अगले महीने 6 राशियों का जीवन प्रभावित होगा. उनमें से कुछ को धन लाभ होगा तो कुछ परेशानियां भुगतेंगे. 

सबसे पहले यह जान लेते हैं कि अक्टूबर में कौन-कौन से ग्रह अपनी राशि बदलने जा रहे हैं. 

अक्टूबर में ग्रहों का गोचर (Planet Transit in October 2022)

मंगल का मिथुन राशि में गोचर: 16 अक्टूबर, 2022

सूर्य का तुला राशि में प्रवेश: 17 अक्टूबर 2022, कन्या राशि से

शुक्र का तुला राशि में प्रवेश: 18 अक्टूबर 2022

शनि का मकर राशि में सीधा भ्रमण: 23 अक्टूबर 2022

बुध का तुला राशि में प्रवेश: 26 अक्टूबर 2022

बृहस्पति मेष राशि में विराजमान: 28 अक्टूबर, 2022

शनि ग्रह का मकर राशि में प्रवेश: 23 अक्टूबर, 2022 

ग्रहों के राशि परिवर्तन (Rashi Parivartan) का आप पर असर

मेष राशि: इस राशि के लोगों के लिए अक्टूबर का महीना बहुत शुभ होने वाला है. उन्हें सरकारी नौकरी मिलने के शुभ योग बन रहे हैं. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और काम में आ रही रुकावटें दूर होंगी. अपने परिवार से संतुष्टि मिलेगी और कारोबार के विस्तार में सफल होंगे. पहले से चली आ रही पुरानी बीमारी से निजात पाने में मदद मिलेगी. 

यात्रा करना फलदायी नहीं

मिथुन राशि: वैवाहिक जीवन में परेशानियां आ सकती हैं. अपने जीवनसाथी के साथ मधुर व्यवहार रखें और कड़वा बोलने से बचें. इस दौरान यात्रा करना फलदायी नहीं रहेगा. इसलिए उससे बचें. अपने आपको रचनात्मक कार्यों में व्यस्त रखें और सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाए रहें. अपने स्वास्थ्य की तरफ खास ध्यान दें. त्वचा से जुड़ी बीमारी परेशान कर सकती है.

सिंह राशि: इस राशि का स्वामी सूर्य है. इसलिए सूर्य अगर दूसरे भाव से गुजरते हैं तो यह शुभ नहीं माना जा सकता है. ऐसे में अक्टूबर का महीना आपके लिए मुश्किलों भरा हो सकता है. लिहाजा इस वक्त को संयम से गुजारने की कोशिश करें. किसी से बातचीत में कठोर शब्दों का इस्तेमाल न करें और खुद को संयत रखें. किसी भी कार्य को करने से पहले उसके सभी पहलुओं पर विचार-विमर्श करें. लेन-देन में सतर्क रहें और अपनी सेहत का ध्यान रखें.

बिजनेस बढ़ाने का मिलेगा मौका 

तुला राशि: अक्टूबर में आपको मिले-जुले समाचार प्राप्त होंगे. जो लोग लंबे वक्त से विदेश यात्रा का इंतजार कर रहे हैं, उन्हें विदेश घूमने का मौका मिल सकता है. आपको अचानक कहीं से धन की प्राप्ति हो सकती है. अक्टूबर में आप कोई नई संपत्ति या वाहन खरीद सकते हैं. बिजनेस बढ़ाने के लिए नया निवेश भी कर सकते हैं. वाहन चलाते वक्त सावधानी बरतें. आपके साथ अक्टूबर में सड़क दुर्घटना की आशंका है.

वृश्चिक राशि: आपके लिए अक्टूबर का महीना खुशियों भरा रहेगा. कंपनी से अच्छा बोनस मिलेगा और प्रमोशन के भी चांस हैं. बिजनेस में अच्छा मुनाफा कमाएंगे और कई नई चीजें खरीदकर घर लाएंगे. आपके आय के स्रोत बढ़ेंगे और आप कई साधनों से पैसा कमाने में कामयाब हो पाएंगे. दफ्तर में आपकी वर्किंग स्टाइल को सहकर्मी सराहेंगे. परिवार में हंसी-खुशी का माहौल रहेगा. 

नौकरी में बदलाव के लिए अच्छा वक्त

कुंभ राशि: आपको बढ़ते खर्चे चिंता की वजह बनेंगे. घर में जीवनसाथी के साथ क्लेश हो सकता है. सेहत में गिरावट परेशानी बढ़ा सकती है. मानसिक तनाव बढ़ेगा. अच्छी बात यह होगी कि नौकरी में बदलाव की चाह रखने वालों के लिए यह दौर अच्छा रहेगा. आपको करियर आगे बढ़ने के लिए नए अवसर मिल सकते हैं. आपको समझदारी के साथ किसी फैसले पर पहुंचना होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news