Numerology: दोस्त बनाने में माहिर होते हैं इस तारीख में जन्मे जातक, लोगों को करते हैं बहुत जल्द प्रभावित
Advertisement
trendingNow11292520

Numerology: दोस्त बनाने में माहिर होते हैं इस तारीख में जन्मे जातक, लोगों को करते हैं बहुत जल्द प्रभावित

Numerology 2022: अंक ज्योतिष का भी अपना ही महत्व है. इससे किसी भी इंसान के स्वभाव, चरित्र के बारे में जाना जा सकता है. वहीं, भविष्य को लेकर भी बहुत कुछ अनुमान लगाया जा सकता है. 

 

Numerology: दोस्त बनाने में माहिर होते हैं इस तारीख में जन्मे जातक, लोगों को करते हैं बहुत जल्द प्रभावित

Numerology Prediction: ज्योतिष की तरह अंक ज्योतिष का भी अपना ही महत्व है. जो इंसान जिस तारीख को जन्म लेता है, उसे उसका मूलांक माना जाता है. मूलांक से किसी भी व्यक्ति के चरित्र से लेकर उसके आने वाले समय को लेकर बहुत कुछ अनुमान लगाया जा सकता है. अगर किसी का जन्म 15 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 1+5= 6 होगा. इसी तरह 6 और 24 तारीख को जन्मे इंसान का मूलांक भी 6 ही होगा. इस तरह आज बात करेंगे 4 मूलांक वाले लोगों के बारे में. 4 मूलांक वाले जातकों का जन्म महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को होता है.

चतुर होते हैं इस मूलांक के लोग

4 मूलांक वालों की बात करें तो इसक संबंध राहु से माना जाता है. ऐसे में ये लोग काफी चतुर होते हैं. जिन लोगों का जन्म इस तारीख को हुआ होता है, वे दोस्त बनाने में काफी माहिर होते हैं. हालांकि, इनके स्वभाव के कारण दोस्ती अधिक समय तक नहीं टिकती है.

दुश्मनों की नहीं होती कमी

मूलांक 4 वाले लोगों में कूटनीति के गुण मौजूद होते हैं. ऐसे में, इनके जीवन में दुश्मनों की कमी नहीं होती. एक से पीछा छुड़ाते हैं तो दूसरा आकर खड़ा हो जाता है. ऐसे में इस मूलांक वाले लोगों को संभलकर चलने की जरूरत होती है, वरनात दुश्मनों से नुकसान उठाना पड़ सकता है.

लोग जल्द होते हैं प्रभावित

अंक ज्योतिष के अनुसार, 4 मूलांक वाले लोग खुलकर जीना पसंद करते हैं. दोस्ती करने में तो काफी आगे होते ही हैं, ऐसे में उन पर खूब पैसा खर्च करते हैं. इनके बर्ताव और स्वभाव के कारण लोग इनसे प्रभावित हुए बिना नहीं रह सकते. इस मूलांक के लोगों को दूसरों को बहुत जल्द प्रभावित करने की क्षमता होती है.

जल्दबाजी में नहीं लेते कोई निर्णय

इस मूलांक वाले हर काम बहुत संभालकर करते हैं. कोई भी काम करने से पहले दस बार सोचते हैं. जल्दबाजी में कोई भी निर्णय नहीं लेते हैं. इनके इन्ही निर्णयों के कारण ये लोग रिलेशन, नौकरी और बिजनेस में अधिक नुकसान नहीं उठाते. 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news