Numerology: बहुत लकी होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे बच्‍चे, धन के देवता कुबेर रहते हैं मेहरबान!
Advertisement
trendingNow11341440

Numerology: बहुत लकी होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे बच्‍चे, धन के देवता कुबेर रहते हैं मेहरबान!

Number 7 People: अंक ज्‍योतिष में 7 अंक को बहुत शुभ माना गया है. मूलांक 7 वाले बच्‍चे कुबेर देव की कृपा से खूब धन-दौलत पाते हैं. 

फाइल फोटो

Mulank 7 Wale Log: अंक शास्‍त्र में जन्‍म तारीख के आधार पर भविष्‍य बताया जाता है. इसके लिए ज्‍योतिष की 12 राशियों की तरह अंक ज्‍योतिष में 1 से 9 तक के मूलांक होते हैं और इन सभी मूलांकों पर किसी न किसी ग्रह का प्रभाव रहता है. मूलांक जन्‍म तारीख का जोड़ होता है. अंक शास्‍त्र में मूलांक 7 या नंबर 7 को बहुत शुभ माना गया है. 7 मूलांक वाले बच्‍चे बहुत भाग्‍यशाली होते हैं. जो बच्‍चे किसी भी महीने की 7, 16 या 25 तारीख को जन्‍मे हैं उनका मूलांक 7 होता है. इन बच्‍चों पर धन के देवता कुबेर की विशष कृपा होती है और अपने जीवन में अपार धन-दौलत और सफलता पाते हैं.  

किस्‍मत वाले होते हैं मूलांक 7 के जातक 

मूलांक 7 वाले जातक बेहद किस्मत वाले होते हैं. उन्‍हें हर काम में सफलता मिलती है. यूं कहें कि उनके सारे काम बहुत आसानी से बन जाते हैं, उन्‍हें ज्‍यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है. हालांकि वे मेहनती और बुद्धिमान होते हैं और अपने लक्ष्‍यों को पाकर ही दम लेते हैं. ये जातक खुलकर जिंदगी जीना पसंद करते हैं और कभी भी दबाव में नहीं जीते हैं. 

परिवार की भी चमका देते हैं किस्‍मत 

मूलांक 7 वाले बच्‍चे खुद तो भाग्‍यशाली होते ही हैं, वे अपने परिवार वालों की भी किस्‍मत चमका देते हैं. इनके जन्‍म के बाद परिवार के आर्थिक हालात तेजी से बदलती है और घर में अपार सुख-समृद्धि आती है. मूलांक 7 के लोगों को अपने परिवार वालों से भी बहुत प्‍यार मिलता है. ये साफ दिल और अच्‍छे स्‍वभाव वाले होते हैं इस कारण आसानी से लोगों के पसंदीदा बन जाते हैं. साथ ही समाज में एक अलग पहचान बनाते हैं. 

दृढ़ निश्‍चयी होते हैं

मूलांक 7 के जातक दृढ़ निश्‍चयी होते हैं. इन जातकों में एक से ज्‍यादा काम एक साथ करने की क्षमता होती है. यदि ये जातक बिजनेस में जाएं तो बहुत सफल होते हैं. हालांकि वे नौकरी में भी ऊंचे पद पर पहुंचते हैं. इनके लिए राजनीति भी अच्‍छा क्षेत्र साबित होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news