शर्त लगा लें! बड़ी से बड़ी मुश्किल दूर कर देंगे नींबू के ये आसान टोटके, आजमा लें
Advertisement

शर्त लगा लें! बड़ी से बड़ी मुश्किल दूर कर देंगे नींबू के ये आसान टोटके, आजमा लें

Totke Upay: नींबू सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है. साथ ही तंत्र-मंत्र में भी नींबू को बहुत महत्‍वपूर्ण माना गया है. नींबू के कुछ टोटके उपाय ऐसे हैं जो धन, सेहत, रिश्‍तों, दुश्‍मन से जुड़ी तमाम समस्‍याएं दूर कर सकते हैं.

फाइल फोटो

Nimbu ke Totke Upay: जीवन में तमाम समस्‍याएं आती हैं, वो आर्थिक, शारीरिक, मानसिक, स्‍वास्‍थ्‍य, करियर आदि किसी से भी जुड़ी हो सकती हैं. कई बार दूसरे लोग भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं. ऐसी स्थितियों से निपटने के लिए ज्‍योतिष, लाल किताब और तंत्र-मंत्र में कई तरह के टोटके-उपाय बताए गए हैं, जो काफी कारगर साबित होते हैं. वैदिक ज्योतिष में नींबू का संबंध शुक्र और चंद्रमा से माना गया है. नींबू के खट्टे होने का संबंध शुक्र से है और रसीले होने का संबंध चंद्रमा से माना गया है. लिहाजा ये टोटके-उपाय कुंडली में शुक्र और चंद्रमा को भी मजबूत करते हैं, जिससे व्‍यक्ति को ये ग्रह शुभ फल देते हैं. 

नींबू के अचूक टोटके 

सफलता पाने का उपाय: यदि कड़ी मेहनत करने के बाद भी वह सफलता नहीं मिल रही है या हाथ आती सफलता बार-बार फिसल जा रही है तो नींबू और लौंग का टोटका कर लें. इसके लिए हनुमान मंदिर में एक नींबू और चार लौंग लेकर जाएं. हनुमानजी के सामने नींबू में चारों लौंग लगाएं, फिर सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ करें. इसके बाद बजरंगबली से सफलता देने की प्रार्थना करें. फिर वह लौंग लगा नींबू अपने साथ ले जाएं और कार्य प्रारंभ करें. काम पूरा होने के बाद लौंग लगे नींबू को बहते जल में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से आपको काम में सफलता मिलेगी. 

कारोबार में तरक्‍की पाने का उपाय: यदि व्यापार मंदा है या मनचाही तरक्‍की नहीं मिल रही है तो शनिवार को नींबू का टोटका कर लें. इसके लिए कार्यस्थल, दुकान आदि काम करने वाली जगहों की चारों दीवारों पर नींबू को स्पर्श कराएं. फिर उस नींबू के चार टुकड़े करके चारों दिशाओं में फेंक दें. ऐसा लगातार सात शनिवार तक करें. कारोबार और मुनाफा दोनों बढ़ने लगेगा. 

किस्‍मत का साथ पाने का उपाय: यदि आपके बनते काम बिगड़ जाते हैं या किस्‍मत साथ नहीं देती है तो एक नींबू लें और उसको अपने सिर के ऊपर से सात बार वारें. फिर उस नींबू केदो टुकड़े कर दें. लेफ्ट साइड के टुकड़े को राइट साइड की तरफ फेंक दें और राइट साइड के टुकड़े को लेफ्ट साइड की ओर फेंक दें. इससे नकारात्‍मकता दूर होगी और आपको भाग्य का साथ मिलने लगेगा. 

नजर दोष दूर करने का उपाय: यदि कोई बच्चा या व्यक्ति बुरी नजर से पीड़ित है तो उसके सिर से लेकर पैर तक सात बार नींबू को वार लें. फिर नींबू के चार टुकड़े करके किसी सुनसान स्थान या तिराहे पर जाकर फेंक दें. नींबू के टुकड़े फेंकने के बाद पीछे मुड़कर ना देंखे. नजर से पीडि़त जातक को जल्‍द राहत मिलेगी. 

पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने 

 

ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news