Nimbu Ke Totke: नींबू के इस टोटके में छिपा है सफलता का राज, करते ही कामयाबी के शिखर पर पहुंचना तय
Advertisement

Nimbu Ke Totke: नींबू के इस टोटके में छिपा है सफलता का राज, करते ही कामयाबी के शिखर पर पहुंचना तय

Nimbu Ke Upay: नींबू का इस्तेमाल लगभग सभी घरों में होता है. खाने में स्वाद बढ़ाने के लिए नींबू का इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन खाने के साथ-साथ जीवन का स्वाद भी बढ़ाने के लिए कुछ ज्योतिष उपाय बताए गए हैं. ये उपाय करके से नजर दोष, बीमारी आदि से बचा जा सकता है. साथ ही नींबू के उपाय आपकी किस्मत भी चमका सकते हैं.

 

फाइल फोटो

Nimbu Ke Totke In Hindi: नींबू स्वास्थ्य की दृष्टि से तो लाभदायक है कि इसके साथ ही ज्योतिष शास्त्र में भी इसका बहुत महत्व है. अक्सर हम दुकानों और घरों के बाहर दरवाजे पर नींबू-मिर्ची लटकते हुए देखते है. ऐसा लोग घर को बुरी नजर से बचाने और सुख-समृद्धि के लिए करते हैं. शास्त्रों में नींबू से जुड़े कई चमत्कारी टोटके बताए गए हैं. इन टोटकों को अपनाकर आप किसी भी काम में आने वाली बाधाओं और जीवन की बड़ी से बड़ी समस्याओं को दूर कर सकते हैं.

नींबू के ये उपाय चमकाएंगे किस्मत  

बिजनेस में सफलता के लिए

अगर बिजनेस सही तरह से नहीं चल रहा है बार-बार किसी काम में परेशानी आ रही है तो शनिवार के दिन एक नींबू को लेकर उसे दुकान या ऑफिस की चारों दीवारों पर स्पर्श कराएं. इसके बाद इसके चार हिस्से काटक चारों दिशाओं में एक-एक टुकड़ा फेंक दें. इससे आपका काम बनने लगेगा.

किस्मत चमका देगा नींबू

अगर किस्मत साथ नहीं दे रही है किसी भी काम को करने का फल नहीं मिल रहा है तो एक नींबू लें और उसको अपने सिर के ऊपर सात बार उतार कर उसके दो टुकड़े करें. अब बाएं हाथ का टुकड़ा दाईं तरफ और दाएं हाथ का टुकड़ा बाईं तरफ फेंक दें.

नजर से बचने के लिए

किसी की बुरी नज़र लगने से व्यक्ति की नौकरी, बिजनेस यहां तक की स्वास्थ्य भी बिगड़ता चला जाता है. इससके बचने के लिए घर. ऑफिस या दुकान के बाहर नींबू-मिर्ची टांग दें. इससे नजर दूर हो जाएगी.

नौकरी में सफलता के लिए

अगर काम में आपका मन नहीं लह रही है. ऑफिस में हर रोज आपको बॉस की डांट ही सुननी पड़ रही है. काम में सफलता नहीं मिल रही है तो एक नींबू लें और दिन में किसी चौराहे पर जाकर इसके चार टुकड़े कर चार दिशाओं में फेंक दें. आपका काम बनने लगेगा.

नौकरी पाने के लिए

कई बार इंटरव्यू देने के बाद भी अगर नौकरी नहीं मिल रही है तो एक नींबू के ऊपर 4 लौंग गाड़ दें और 'ॐ श्री हनुमते नम:' मंत्र का 108 बार जप करके नींबू को अपने साथ रख लें. इससे आपको सफलता मिलगी.

बीमारी दूर करने के लिए

अगर घर में कोई व्यक्ति बुखार से पीड़ित है और उसे दवाइयों से फायदा नहीं मिल रहा है तो शनिवार के दिन पीड़ित के ऊपर से एक नींबू 7 बार उतार कर उसे बीच में से काट दें और शाम के समय दो दिशाओं में फेंक दें. इससे व्यक्ति का स्वास्थ्य बेहतर होने लगेगा.

बुरी नजर से बचने के लिए

अगर किसी व्यक्ति को किसी की नजर लग गई हो तो उसके सिर से पैर तक सात बार नींबू ऊतार लें. अब इसके चार टुकड़े करके किसी सूनसान जगह पर फेंक दें. ध्यान रखें ऐसा करते समय कोई आपको न देखें.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news