New Year 2023 Totke: नए साल पर हल्दी के ये टोटके करेंगे बैंक बैलेंस में वृद्धि, पलक छपकते ही दूर होगी पैसों की कमी
Advertisement
trendingNow11498949

New Year 2023 Totke: नए साल पर हल्दी के ये टोटके करेंगे बैंक बैलेंस में वृद्धि, पलक छपकते ही दूर होगी पैसों की कमी

Naye Saal Ke Upay: हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उस पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे. इसके लिए वे नियमित रूप से पूजा करने के साथ कई तरह के ज्योतिषीय उपाय भी करता है. नए साल ज्योतिष शास्त्र में हल्दी के कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. इन्हें करने से धन संबंधी समस्याएं दूर होती हैं. 

 

फाइल फोटो

New Year Astro Tips: हिंदू धर्म में हल्दी के महत्व को खासतौर से बताया गया है. किसी भी शुभ और मांगलिक कार्य में हल्दी का इस्तेमाल शुभता के लिए किया जाता है. वहीं, किचन में खाने के रंग को संवारने के लिए भी हल्दी का महत्वपूर्ण रोल है. उसी तरह हल्दी के कुछ ज्योतिष उपाय आपकी किस्मत को भी संवार सकते हैं. जी हां, नए साल की शुरुआत होने वाली है. ऐसे में नए साल 2023 के पहले दिन हल्दी के ये कुछ टोटके आपकी किस्मत का ताला खोल सकते हैं. 

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि अगर सुबह की शुरुआत अच्छी हो, तो पूरा दिन अच्छा गुजरता है. ऐसे ही अगर साल की शुरुआत भी अच्छी हो, तो पूरा साल व्यक्ति को किसी तरह की कोई समस्या नहीं रहती. ऐसे में सालभर को खुशनुमा बनाने और भौतिक सुख-सुविधाओं से भरने के लिए साल के पहले दिन हल्दी के इन कुछ उपायों को किया जा सकता है. 

हल्दी के ये उपाय चमकाएंगे किस्मत 

आर्थिक लाभ के लिए 

हर व्यक्ति चाहता है कि उसका आने वाला साल खुशनुमा और सुखमय बीते. इसके लिए वे कई तरह के उपाय करता है. ज्योतिष शास्त्र में भी इससे संबंधित कई उपायों के बारे में बताया गया है. साल के पहले शुक्रवार मां लक्ष्मी की विधिवत पूजा करें. साथ ही, एक चांदी का सिक्का लें और उसमें थोड़ी हल्दी लगाकर इस सिक्के को लाल रंग के कपड़े में बांध दें. इस पोटली को अलमारी, तिजोरी या फिर धन रखने वाली जगह पर रख दें. 

वास्तु दोष दूर करने के लिए 

अगर आपके घर में वास्तु दोष उत्पन्न हो रहे हैं या फिर किसी प्रकार के दोष हैं, तो नए साल के पहले दिन घर के मुख्य द्वार से लेकर पूरे घर में हल्दी के पानी का छिड़काव कर दें. इससे मां लक्ष्मी का घर में आगमन होता. साथ ही, घर के वास्तु दोष और नकारात्मकता का नाश होगा. आप चाहें तो इस उपायों को नियमित रूप से भी किया जा सकता है. 

कार्यों में तरक्की पाने के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नए साल में आने वाली पहली अष्टमी तिथि के दिन सुबह स्नान आदि के बाद साफ वस्त्र धारण करें. इसके बाद पूर्व दिशा की ओर मुख करके बैठ जाएं.  मां लक्ष्मी की विधिवत पूजा करें और इसके बाद उन्हें हल्दी की गांठ अर्पित करें. इस गांठ को पूजा के बाद पैसों वाली जगह पर रख दें. इससे पैसों में खूब तरक्की होगी और आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
 

Trending news