Navratri 2023: नवरात्रि में लगातार 9 दिन ये उपाय तिजोरी में बनाएंगे बरकत, कभी नहीं होगी पैसों की कमी
Advertisement
trendingNow11801086

Navratri 2023: नवरात्रि में लगातार 9 दिन ये उपाय तिजोरी में बनाएंगे बरकत, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

Navratri Ke Totke: नवरात्रि के नौ दिन मां के स्वरूपों की पूजा की जाती है. इस दौरान कुछ उपाय भी बहुत फलदायी होते हैं. इन दिनों लौंग के उपाय करने से सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है.

 

navratri 2023 upay

Navratri 2023 Upay: किचन में मौजूद कई मसालों का उपयोग ज्योतिष शास्त्र में समस्याओं के समाधान के लिए किया जाता है. किचन में पाई जाने वाली छोटी सी लौंग आपको कई परेशानियों से छुटकारा दिला सकती है. लौंग के कुछ उपाय करके घर में सुख-समृद्धि और धन आगमन करा सकते हैं. खासकर नवरात्रि के दिनों में लौंग के उपाय करना बहुत फलदायी माना जाता है. इस बार शारदीय नवरात्रि की शुरुआत 14 अक्टूबर से हो रही है. इस दौरान लौंग के कुछ उपाय करके मां दुर्गा को खुश किया जा सकता है. आइए जानते हैं लौंग के उपाय. 

धन प्राप्ति के लिए

नवरात्रि के 9 दिन मां दुर्गा को प्रसन्‍न करने के लिए रोजाना एक गुलाब के साथ लौंग का एक जोड़ा चढ़ाएं, इससे घर की सभी परेशानी दूर हो जाती है और घर में बरकत होने लगती है.

नकारात्मकता दूर करने के लिए

नवरात्रि के दिनों में घर से नकारात्‍मक ऊर्जा को दूर करने के लिए  लौंग का उपाय फायदेमंद रहेगा. नवरात्रि के 9 दिन रोजाना सुबह लौंग और कपूर का धुंआ करें. इससे घर में सकारात्मकता आएगी और नकारात्मक ऊर्जा दूर चली जाएगी.

दांपत्य जीवन में बढ़ेगा प्रेम

नवरात्रि की अष्‍टमी तिथि को 3 लौंग लाल कपड़े में बांधकर किसी दुर्गा मंदिर में दान कर दें. इससे पति-पत्नी के बीच आपसी प्रेम बढ़ता है. 

इसके साथ ही अष्टमी तिथि को मां महागौरी को गुलाब की पंखु‍ड़ियों के साथ लौंग का एक जोड़ा चढ़ाएं और इसे लाकर अपने बेडरूम में रख लें. इससे आपका दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा.

जल्द शादी के लिए

अगर किसी व्यक्ति की शादी में बाधा आ रही है तो नवरात्रि की अष्टमी तिथि को 4 लौंग के साथ हल्दी की 2 गांठ लें और अपनी मनोकामना कहें. इसके बाद दुर्गा मां के किसी मंदिर में चढ़ा दें. इससे शादी में आ रही बाधा दूर हो जाएगी.

नौकरी पाने के लिए 

अगर किसी व्यक्ति की नौकरी नहीं लग रही है. बार-बार नौकरी में बाधा आ रही है तो नवरात्रि की अष्टमी तिथि के दिन घर से बाहर निकलते समय एक लौंग को अपने ऊपर से सात बार घुमाएं और उस लौंग को मां की तस्वीर के सामने रख दें, इससे नौकरी के योग बनने लगेंगे.

Raksha bandhan 2023: मंहगी से मंहगी फरमाईश भी पूरी कर देते हैं ये 5 राशि के भाई, माने जाते हैं बेस्ट

 

सावधान! आपकी तिजोरी पर मंडरा रहा है संकट, अगस्त में धन हानि के प्रबल योग; अभी से लगा लें ताला!

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news