Morning Money Tips: सुबह-सुबह किए ये काम करते हैं चुंबक का काम, खिंची चली आती हैं धन की देवी
Advertisement

Morning Money Tips: सुबह-सुबह किए ये काम करते हैं चुंबक का काम, खिंची चली आती हैं धन की देवी

Good Luck tips: कहते हैं कि अगर सुबह की शुरुआत सही  होती है तो व्यक्ति का पूरा दिन अच्छा गुजरता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति अगर सुबह-सुबह उठकर घर के द्वार से जुड़े कुछ ऐसे उपाय अपनाएं तो उस पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

 

morning astro tips

Positive Morning Mantra: हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी के नाम से भी जाना जाता है. हर व्यक्ति चाहता है कि उन पर मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहे. ऐसे में वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाने से ना केवल मां लक्ष्मी का आर्शिवाद बना रहता है बल्कि घर में सुख, शांति और समृद्धि भी आती है. वास्तु में बताए गए इन उपायों को सुबह के समय करने से पूरा दिन अच्छा गुजरता है. साथ ही, इससे घर के वातावरण में सकारात्मकता बनी रहती है और नकारात्मकता दूर होती है. ऐसे में जानते हैं वास्तु शास्त्र के इन उपायों के बारे में. 

तुलसी में जल चढ़ाना

तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का निवास करती हैं. इसलिए रोजाना सुबह उठे और नहाकर तुलसी के पौधे में तांबे के लोटे से जल चढ़ाएं. इस दौरान पौधे में जल अर्पित करते समय भगवान विष्णु के मंत्र का उच्चारण करें. इससे मां लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु की भी कृपा बनी रहती है.

सूर्य भगवान को जल करें अर्पित

शास्त्रों के अनुसार सुबह उठकर नहाने के बाद कलश में सिंदूर और फूल डाल कर सूर्य देवता को अर्पित करें. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न तो होती ही हैं. साथ ही पूरा घर निरोगी रहता है.

तिलक लगाना

शास्त्रों के अनुसार रोज सुबह पूजा करने के बाद माथे पर चंदन का तिलक जरूर लगाएं. शास्त्रों में इसे काफी शुभ माना जाता है. चंदन का तिलक करने से दिमाग शांत रहता है काम में मन लगता है और मां लक्ष्मी भी प्रसन्न रहती हैं.

नमक के पानी से लगाएं पोछा

वास्तु शास्त्र के अनुसार रोज सुबह अगर घर में सफाई के समय पोछे के पानी में नमक डालेंगे तो इससे इससे नकारात्मकता दूर होती है और मां लक्ष्मी की कृपा व्यक्ति पर हमेशा बनी रहती है.

घर के मेन गेट को करें साफ

रोजाना घर के कचरे को साफ कर के मेन गेट पर छोड़ने की गलती ना करें. इससे ना केवल घर का द्वार देखने में गंदा लगता है बल्कि मां लक्ष्मी नाराज हो कर चली जाती है.

पढ़ाई में नहीं लगता बच्चे का मन? स्टडी रूम में लगा दें ये चमत्कारी पौधा; क्लास में टॉप करने लगेगा बच्चा!
 

तुलसी के साथ कॉम्बिनेशन में ये पौधे लगाने से होगा डबल फायदा, तिजोरी में मां लक्ष्मी के साथ विराजेंगे कुबेर देव
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news