Morning Tips: सुबह के समय इन कामों को करने से व्यक्ति के हाथ में नहीं टिकता पैसा, जीवनभर छाई रहती है कंगाली
Advertisement

Morning Tips: सुबह के समय इन कामों को करने से व्यक्ति के हाथ में नहीं टिकता पैसा, जीवनभर छाई रहती है कंगाली

Morning Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र की तरह वास्तु शास्त्र में भी कुछ चीजों पर जोर दिया गया है, जो घर में मां लक्ष्मी के वास में मदद करती हैं. वास्तु जानकारों का कहना है कि सुबह के समय किए गए कुछ कार्य व्यक्ति को मां लक्ष्मी की कृपा दिलाते हैं. वहीं, कुछ कार्य मां लक्ष्मी को नाराज कर देते हैं. जानें इन बातों के बारे में ही.

 

फाइल फोटो

Good Habits On Morning: वास्तु जानकारों का कहना है कि हमारे जीवन में बहुत-सी ऐसी चीजें होती हैं, जिन्हें करने से व्यक्ति परेशानियों में घिर जाता है. उनका सीधा असर व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है. वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जिन्हें सुबह आंख खुलते ही देखना अशुभ माना गया है. कहते हैं कि अगर आप इन चीजों में से किसी भी एक चीज को देख लेते हैं, तो इससे नकारात्मकता का विकास होता है. इतना ही नहीं, मां लक्ष्मी भी रुष्ठ होकर घर छोड़कर चली जाती हैं. आइए जानते हैं सुबह उठते ही साथ किन चीजों को देखने से बचना चाहिए.

परछाई

वास्तु जानकारों का कहना है कि सुबह उठकर अगर आप अपनी परछाई देखते हैं, तो इसे शुभ नहीं माना गया है. कहते हैं कि इससे नकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ता है. घर में मां लक्ष्मी वास नहीं करतीं. वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप सूर्य दर्शन के दौरान पश्चिम की ओर भी अपनी परछाई देखते हैं, तो इसे भी अशुभ माना जाता है. ऐसे में सुबह के समय किसी भी तरह की परछाई को देखने से बचें.

झूठे बर्तन देखना

कहते हैं कि मां लक्ष्मी हमेशा ऐसे घरों में ही वास करती हैं, जहां पर साफ-सफाई का ध्यान रखा जाता है. रसोईघर में रात के झूठे बर्तन भी नकारात्मकता फैलाते हैं. ऐसे में सुबह उठकर सबसे पहले झूठे बर्तन देखना भी अशुभ माना गया है. ये आपके जीवन के लिए नुकसानदायक हो सकता है. अगर आप इन अशुभ प्रभावों से बचना चाहते हैं, तो रात के समय सभी झूठे बर्तन साफ करके रखें.

न देखें आइना

वास्तु जानकारों का कहना है कि सुबह उठते ही साथ आइना देखना भी अशुभ माना गया है. अगर कोई ऐसा करता है तो इससे रातभर की नकारात्मक ऊर्जा वापस से आपके अंदर प्रवेश कर जाती है. इसलिए शीशा देखने से भी बचें.

हिंसक जानवर

अक्सर लोग अपने घर में हिंसक जानवरों या पक्षियों आदि की तस्वीर लगा लेते हैं और न चाहते हुए भी सुबह आंख खुलते ही आपकी नजर उन पर चली जाती है. ऐसे में सुबह उठने के बाद जंगली पशुओं और जानवरों की पेंटिंग भूलकर भी नहीं देखनी चाहिए. इस तरह की पेटिंग्स नकारात्मकता पैदा करती हैं.

Budh Gochar 2023: आज से इन राशि वालों की लाइफ में आ सकता है तूफान, हर कदम बरतनी होगी विशेष सावधानी!
 

Maa Lakshmi: ऐसे घरों में वास नहीं करती मां लक्ष्मी, जीवन में हमेशा बनी रहती है पैसों की किल्लत
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news