Monthly Horoscope 2023: इन लोगों को चिंताओं को छोड़ रहना होगा एक्टिव, जून में मिलेंगे अच्छे अवसर
Advertisement
trendingNow11717433

Monthly Horoscope 2023: इन लोगों को चिंताओं को छोड़ रहना होगा एक्टिव, जून में मिलेंगे अच्छे अवसर

June Horoscope 2023: जून में इस राशि वालों को आलस्य को छोड़ना होगा, नहीं तो मौके हाथ से निकल जाएंगे. कारोबार से जुड़े लोगों को कानूनी दांवपेच से बचकर रहना होगा. गुरु का सम्मान करें और जीवनसाथी से कटु वचन बोलने से बचें.

मासिक राशिफल

June 2023 Horoscope: मकर राशि के लोग जून माह में ऑफिशियल कार्यों को करने में आलस्य तथा अधिक सोचने-विचार करने में समय न व्यतीत करें, नहीं तो मौके आपके हाथ से निकल सकते हैं. सभी तरह की चिंताओं को छोड़ते हुए एक्टिव रहना होगा, तभी अच्छा अवसर प्राप्त होगा. आपके कार्यों व व्यवहार पर बॉस की निगाह बनी हुई है, हो सकता है कि आपका काम बहुत अच्छा हो, लेकिन यदि व्यवहार ठीक नहीं होगा तो भी नौकरी पर संकट बना रहेगा. यदि करियर की शुरुआत करने की उलझन है तो इस फील्ड के विशेषज्ञों से राय लें, आपको जल्द ही लाभ मिलेगा. 

व्यापारी वर्ग अपने सभी दस्तावेज और कारोबार को चुस्त-दुरुस्त कर लें. कानूनी दांवपेच से बचकर रहें, नहीं तो कारोबार प्रभावित होगा. साझेदारों से मनमुटाव होने की आशंका है, जिससे समस्या आ सकती है. व्यापारिक मीटिंग में सफलता मिलने के आसार दिखाई दे रहे हैं. बर्तनों का व्यापार करने वाले कारोबारियों को माह के अंतिम सप्ताह में व्यापार में वृद्धि एवं मुनाफे की प्राप्ति हो सकती है. 

इस सप्ताह युवाओं का मन भक्ति भाव में डूबा रहेगा तो वहीं दूसरी ओर हनुमान जी की आराधना आपको ऊर्जा प्रदान करेगी. अकेलेपन को लेकर मन कुछ चिंतित हो सकता है. अंतिम सप्ताह में हर हाल में समय निकाल कर अपने गुरु का सम्मान करें और उन्हें उपहार की भेंट करें. 

घर में धार्मिक माहौल बनाकर रखना होगा. सभी लोग मिलकर पूजा-पाठ और भजन-कीर्तन करते रहें. जिन रिश्तेदारों से आपकी काफी दिनों से मुलाकात नहीं हुई थी, उनसे मुलाकात होगी, उन्हें भी अच्छा लगेगा. परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है. कोई बीमार हो तो डॉक्टर की सलाह लेकर इलाज कराएं. जिन लोगों का दांपत्य जीवन प्रारंभ हो चुका है. वह एक-दूसरे से कटु वचन बोलने से बचें. 

वाहन चलाते समय, फिसलन वाली जगह या ऊंचाई पर कार्य करते समय सचेत रहें, चोट लगने की आशंका है. जिन लोगों को लीवर से संबंधित रोग पहले से है, उन्हें अपनी सेहत का खास ध्यान रखना चाहिए. बेवजह घर से बाहर निकलना ठीक नहीं है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए तरल पदार्थों का अधिक सेवन करें. ऐसा करने से आपके स्वास्थ्य में लाभ होगा.

Nakshatra: क्रिएटिव-स्पष्टवादी और दृढ़ निश्चयी होते हैं इस नक्षत्र में जन्मे लोग, चापलूसी नहीं होती पसंद
Masik Rashifal 2023: जून में इस राशि वालों को कर्ज से मिलेगी मुक्ति, शुभ समाचार की होगी प्राप्ति

 

Trending news