Money Totke: आज ही घर लें आएं इन तीन पौधों की जड़ और देखें चमत्कार! यूं रखने से सोने-चांदी से लबालब भर जाएगी तिजोरी
Advertisement

Money Totke: आज ही घर लें आएं इन तीन पौधों की जड़ और देखें चमत्कार! यूं रखने से सोने-चांदी से लबालब भर जाएगी तिजोरी

Money Totke: वास्तु जानकारों के अनुसार ग्रहदोष, पितृदोष के कारण घर में पैसा नहीं टिक पाता या फिर धन की कमी रहती है तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन उपायों को अपनाने से खाली तिजोरी भी झट से भर जाएगी.

 

फाइल फोटो

Lucky Plant Roots: कई बार किस्मत का साथ न मिल पाने के कारण व्यक्ति को पूरा फल नहीं मिलता. कड़ी मेहनत के बाद भी व्यक्ति धन लाभ और भौतिक सुख-सुविधाओं से वंचित रह जाता है. इस दौरान व्यक्ति पर कर्ज बढ़ने लगात है और बचत करने में निष्फल हो जाता है. इस सब चीजों का कारण घर में ग्रह दोष और वास्तु दोष का होना है. घर में मौजूद ये दोष व्यक्ति को दरिद्र बना देते हैं. ऐसे में अगर आप भी इन समस्याओं से गुजर रहे हैं, तो इन उपायों को करने से विशेष लाभ होगा और धन का प्रवाह बढ़ेगा.

धन प्राप्ति के उपाय

- वास्तु जानकारों के अनुसार घर में कुछ पौधों की जड़ को स्थापित करने से व्यक्ति को धन लाभ होता है. इनमें से एक सहदेवी पौधे की जड़ है. इसे लाल रंग के कपड़े में लपेटकर बाजू पर बांध लें. इससे व्यक्ति के घर में मौजूद दरिद्रता का नाश होता है. वहीं, अगर इसे तिजेरी में रख दिया जाए, तो तिजोरी में धन की कमी नहीं होती

- इसके अलावा, तंत्र सिद्ध श्वेत अपामार्ग की जड़ को भी धन को आकर्षित करने के लिए बेहद शुभ माना गया है. इस पौधे की जड़ को पास रखने से व्यक्ति को बिजनेस में बेहिसाब मुनाफा होता है. साथ ही, समृद्धि और कल्याण की प्राप्ति होती है.

- मान्यता है कि मंत्र सिद्ध श्वेतार्क जड़ से बनी श्वेतार्क गणेश प्रतिमा की पूजा करने से भक्तों को खास लाभ देता है. इस पौधे की जड़ का टुकड़ा ताबीज में भरकर बाजू पर धारण करने से घर से दरिद्रता का नाश होता है और मां लक्ष्मी का वास होता है.

- वास्तु एक्सपर्ट्स का मानना है कि बहेड़े का पत्ता और जड़ भी बेहद चमत्कारी होती है. धन आकर्षित करने के लिए इसके पत्ते या जड़ को भंडार, तिजारी या अन्य किसी पवित्र स्थान पर रखने से धन-धान्य की प्राप्ति होती है. और घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. ये उपाय बहुत ही प्रभावशाली है.

-  वास्तु जानकारों के अनुसार पीली सरसों के साथ निगुण्डी का पौधा लें और इसे  पीले रंग की पोटली में बांध लें. इस पोटली को दुकान के द्वार पर लटकाने से व्यक्ति को व्यापार में विशेष लाभ होता है.

-  मान्यता है कि कुश का बांदा भरणी नक्षत्र में लाएं और इसे मंदिर में रखने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार होता है.

- ज्योतिष अनुसार माघ नक्षत्र में हरसिंगार का बांदा ले आएं और इसकी विधिपूर्वक पूजा करें. इसके बाद इसे घर में किसी सही जगह पर रखने से धन वैभव की प्राप्ति होती है.

ऊपर बताए गए उपायों को करने के साथ स्वंय इच्छा और कर्म शक्ति का भी विशेष महत्व है. नेक भावना के साथ इन उपायों को करने से व्यक्ति को जरूर लाभ होता है.  

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news