Money Plant Totka: सप्‍ताह के इस दिन कर लें मनी प्‍लांट का ये टोटका! रातों-रात बन जाएंगे करोड़पति
Advertisement
trendingNow11434444

Money Plant Totka: सप्‍ताह के इस दिन कर लें मनी प्‍लांट का ये टोटका! रातों-रात बन जाएंगे करोड़पति

Money Plant Upay: धनवान बनने के लिए, पैसे को आकर्षित करने के लिए मनी प्‍लांट को वास्‍तु और ज्‍योतिष में बहुत अहम माना गया है. मनी प्‍लांट के शुक्रवार के दिन किए गए कुछ टोटके, उपाय व्‍यक्ति को तेजी से अमीर बनाते हैं.  

फाइल फोटो

Money Plant Shukrawar Ke Totke: अधिकांश घरों में तुलसी और मनी प्‍लांट होता है. इन पौधों का घर में होना सकारात्‍मकता और सुख-समृद्धि लाता है. मनी प्‍लांट को तो पैसा आकर्षित करने वाला पौधा माना गया है. हालांकि घर में मनी प्‍लांट लगाने के कुछ नियम फॉलो करना जरूरी है, वरना इसका पूरा फायदा नहीं मिलता है. वहीं कई बार तो गलत जगह पर रखा मनी प्‍लांट फायदे की जगह नुकसान पहुंचाता है. 

मनी प्‍लांट लगाने का सही तरीका 

मनी प्‍लांट लगाने से पूरा लाभ मिले इसके लिए जरूरी है कि मनी प्‍लांट सही तरीके से लगाया जाए. वरना घर में मनी प्‍लांट लगा होने के बाद भी पैसों की तंगी छाई रहती है. आइए जानते हैं मनी प्‍लांट लगाने का सही तरीका क्‍या है. 

- मनी प्‍लांट तभी फल देता है, जब वह हरा-भरा हो. सूखा हुआ मनी प्‍लांट कभी भी घर में न रहने दें. सूखा हुआ मनी प्‍लांट घर के लोगों की तरक्‍की रोकता है, साथ ही धन हानि का कारण बनता है. 

- मनी प्‍लांट हमेशा ऊपर की ओर रहनी चाहिए. यदि मनी प्‍लांट की बेल नीचे की ओर लटकी रहेगी या जमीन पर फैली रहेगी, तो यह वास्‍तु दोष पैदा करेगी. इससे तरक्‍की रुकती है, आय में रुकावट आती है. 

- मनी प्‍लांट कांच की बोतल या मिट्टी के गमले में लगाएं. 

करोड़पति बना देगा मनी प्‍लांट का ये उपाय 

मान्‍यता है कि घर में मनी प्लांट की बेल जितनी बढ़ती है, घर में उतना ही पैसा आता है. यदि शुक्रवार के दिन मनी प्‍लांट से जुड़ा एक उपाय किया जाए तो बहुत लाभ होता है. ये उपाय मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करता है और खूब धन-दौलत दिलाता है. 

इसके लिए हर शुक्रवार को मनी प्‍लांट में कच्‍चा दूध मिश्रित जल चढ़ाएं. साथ ही शुक्रवार के दिन मनी प्‍लांट में लाल रंग का धागा या रिबन बांध दें. इससे घर में सकारात्‍मकता बढ़ती है और तेजी से धन की आवक बढ़ती है. शुक्रवार की सुबह यह उपाय करने से पहले स्‍नान करके मां लक्ष्‍मी की पूजा जरूर करें. फिर घी का दीपक जलाएं और लाल रंग का धागा या रिबन मां लक्ष्मी के चरणों में रखें. इस धागे या रिबन पर कुमकुम लगाएं और फिर इसे मनी प्‍लांट की जड़ में या जड़ से जुड़े ऊपर हिस्‍से में बांध दें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news