Budh Gochar 2023: वृषभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं बुध, इन 5 राशियों की जिंदगी में मचेगा कोहराम; बचने के लिए कर लें ये उपाय
Advertisement
trendingNow11691218

Budh Gochar 2023: वृषभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं बुध, इन 5 राशियों की जिंदगी में मचेगा कोहराम; बचने के लिए कर लें ये उपाय

Mercury Transit In Taurus: बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है. उन्हें प्रखर बुद्धि और तर्क का प्रतीक माना जाता है. वे अब वृषभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं. हालांकि इस बार उनका यह गोचर 5 राशियों के जीवन में कोहराम मचाने वाला साबित होने जा रहा है. ऐसे में उन्हें सतर्क हो जाने और विशेष उपाय कर लेने की तुरंत जरूरत है. 

Budh Gochar 2023: वृषभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं बुध, इन 5 राशियों की जिंदगी में मचेगा कोहराम; बचने के लिए कर लें ये उपाय

Budh ka Varshabh Rashi mein Parvesh June 2023: वैदिक शास्त्र में बुध ग्रह को तर्क और बुद्धि का कारक माना गया है. अन्य ग्रहों की तरह वे भी नियमित रूप से राशि परिवर्तन करते रहते हैं. अब वे 7 जून को वृषभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह जब भी वृषभ राशि में गोचर होते हैं तो जातकों को नौकरी-कारोबार और निजी जीवन में सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह के परिणामों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में इस गोचर के अशुभ प्रभावों से बचने के लिए कुछ विशेष उपाय कर लेना आवश्यक होता है. इस बार का बुध गोचर 5 राशियां के लिए अशुभ परिणा लेकर आ रहा है. आइए जान लेते हैं कि प्रभावित होने वाली वे राशियां कौन सी होंगी. 

मेष राशि

बुध का वृषभ राशि में गोचर (Budh Gochar 2023) मेष राशि वालों के लिए अशुभ परिणाम लेकर आएगा. इसके वजह से जातकों के जीवनसाथी से विवाद होगा और घर में क्लेश बढ़ेगा. आपको धन से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जिससे आप असुरक्षा की भावना महसूस कर सकते हैं. करियर में असफलता झेलनी पड़ सकती है. ऑफिस में टारगेट पूरा करने में परेशानी महसूस कर सकते हैं. आप मानसिक तनाव में रहेंगे. इस स्थिति से निपटने के लिए रोजाना 41 बार “ॐ नरसिंहाय नम:” का जाप करें.

मिथुन राशि

इस राशि (Budh Gochar 2023) के लोगों को कार्यक्षेत्र में आत्मविश्वास और प्रेरणा की कमी महसूस होगी. आपको पारिवारिक जीवन के साथ ही स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आपके खर्चों में भी पहले से ज्यादा वृद्धि हो सकती है. संभव है कि बिज़नेस में आपको भाग्य का साथ न मिले और आपको नुकसान उठाना पड़ जाए. आप अपनी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए बैंक से लोन लेने को मजबूर हो सकते हैं. अशुभ परिणामों को दूर करने के लिए प्रतिदिन 21 बार “ॐ नमः शिवाय” मंत्र का जाप करना शुरू कर दें.

सिंह राशि

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह बुध गोचर (Budh Gochar 2023) आपके लिए परेशानी पैदा करने वाला होगा. इस अवधि में आपको त्वचा की एलर्जी और गले से संबंधित परेशानियां हो सकती हैं. आपको खांसी-जुकाम की शिकायत भी रह सकती है. करियर में औसत प्रगति देखने को मिल सकती है. आपके ऊपर काम का दबाव बढ़ सकता है. व्यापार में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल सकती है. इसके उपाय के रूप में रोजाना विष्णु सहस्रनाम का पाठ करना आरंभ कर दें. 

वृश्चिक राशि

जून में होने वाले बुध गोचर (Budh Gochar 2023) में वृश्चिक राशि के जातकों को भाग्य का साथ मिलता नजर नहीं आ रहा है. आप पर काम का दबाव बढ़ सकता है. कार्यस्थल पर वरिष्ठों और सहकर्मियों के साथ आपके संबंध खराब हो सकते हैं. कारोबार में आपको कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है. उम्मीद के मुताबिक प्रतिफल न मिलने से मन में निराशा पसर सकती है. आपके किए हुए निवेश में नुकसान उठाना पड़ सकता है. पार्टनर के साथ मतभेद हो सकता है. अशुभ परिणामों को टालने के लिए रोजाना 27 बार “ॐ भौमाय नम:” मंत्र का जाप करें.

मीन राशि

बिजनेस कर रहे जातकों (Budh Gochar 2023) के लिए बुध का वृषभ राशि में गोचर औसत परिणाम लेकर आएगा. आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में योजना बनाकर बिजनेस में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने की कोशिश करनी होगी. यात्रा करते समय धन की हानि होने की संभावना है. आपको गले में संक्रमण और त्वचा संबंधी समस्याएं परेशान कर सकती हैं. प्रेम जीवन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. उपाय के रूप में प्रत्येक बृहस्पतिवार को वृद्धजनों को दान करना शुरू करें. 

Trending news