Mercury Transit: बुध गोचर से युवाओं में भरेगा उत्साह, इन राशि वालों को रहना होगा सावधान
Advertisement

Mercury Transit: बुध गोचर से युवाओं में भरेगा उत्साह, इन राशि वालों को रहना होगा सावधान

Mercury Transit 2023: बुध अभी तक अपने विरोधी ग्रह मंगल की राशि वृश्चिक में हैं. अब वह वृश्चिक की सीमा को लांघते हुए 3 दिसंबर 2022 को बृहस्पति की राशि धनु में प्रवेश कर रहें हैं. जानें इसका मेष, कर्क, कन्या, वृश्चिक और कुंभ राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

mercury transit

Mercury Transit Effect: कुंडली में बुध कला और नेटवर्क को बढ़ावा देते हैं तो वहीं बुद्धि को गति और अधिक व्यापारिक बनाते हैं. बुध अभी तक अपने विरोधी ग्रह मंगल की राशि वृश्चिक में हैं. अब वह वृश्चिक की सीमा को लांघते हुए 03 दिसंबर 2022 को गुरु की राशि धनु में प्रवेश कर रहें हैं. धनु में प्रवेश होने से सभी राशियों पर अलग-अलग प्रभाव देखने को मिलेगा.

मेष- युवाओं द्वारा किये जा रहे प्रयासों में उन्हें सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे, जो कि करियर में काम आएंगे. खर्च के साथ धन संचय भी करना है. वाणी में कलात्मकता रहेगी, जो नेटवर्क का दायरा बढ़ाते हुए अधिक संख्या में लोगों को जोड़ेंगी. पूजा-पाठ और सत्संग जैसे कामों में मन लगेगा. कपड़ों के शौकीन, इस समय शॉपिंग करते नजर आएंगे.

कर्क- कर्क राशि वालों को बुध कुछ सेल्फिश बना सकते हैं. ऐसे में अपना स्वार्थ सिद्ध करने के चक्कर में किसी का अहित नहीं करना है. आजीविका के क्षेत्र में चतुराई मुनाफे की ओर ले जा सकती है. सफलता की सीढ़ियों तक पहुंचने के लिए गलत रास्ते का चुनाव न करें. सीट बेल्ट और हेलमेट का यूज अवश्य करें, दुर्घटना की आशंका है. भविष्य में आकस्मिक धन खर्च होने की प्रबल आशंकाएं बनती दिख रही हैं.

कन्या- शुभ परिणाम पाने में अब देरी नहीं है. महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले उसके सभी पहलुओं पर विचार कर लें. स्किन संबंधित दिक्कतें अब ठीक होती नजर आएंगी. सेहत का खास ध्यान रखें, लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है. समय पर काम पूरा करके बॉस द्वारा तारीफ बटोरेंगे. युवा वर्ग उत्साह से भरपूर रहेंगे. विरोधी पक्ष कमजोर होता नजर आएगा.

वृश्चिक- आध्यात्म की ओर आपका झुकाव बढ़ेगा, जिस कारण मन पूजा- पाठ जैसे सद्कर्मो में लगेगा. कला संबंधित विषयों में रुचि बढ़ेगी. प्रेम संबंध पहले से और अधिक मजबूत होंगे. लंबे समय के बाद दोस्तों और भाई-बहनों के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान बनेगा. ऐसा करने से आंतरिक तौर पर मन प्रसन्न रहेगा.

कुंभ- दैनिक कार्यों से हटकर कलात्मक और रचनात्मक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा. घर का माहौल अच्छा रहेगा. घर के मुखिया को अपनी राय के साथ दूसरों की राय को भी महत्व देना चाहिए. अतिथि के मान-सम्मान में किसी तरह की कोई कमी न रखें. कंपटीटरों को टक्कर देने के लिए स्ट्रेटजी बनानी होगी, जिसमें आपके पूर्व के अनुभव भी काम आएंगे. विवादों से बचें, अन्यथा गंभीर आरोप लग सकते हैं. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news