Mercury Transit: बुध के गुरु के घर पहुंचते इन राशियों की आर्थिक तंगी होगी दूर, आय के खुलेंगे नए स्रोत
Advertisement

Mercury Transit: बुध के गुरु के घर पहुंचते इन राशियों की आर्थिक तंगी होगी दूर, आय के खुलेंगे नए स्रोत

Mercury Transit 2023:  बुध अभी तक अपने विरोधी ग्रह मंगल की राशि वृश्चिक में हैं. अब वह वृश्चिक की सीमा को लांघते हुए 3 दिसंबर 2022 को बृहस्पति की राशि धनु में प्रवेश कर रहें हैं. जानें इसका वृष, मिथुन, सिंह, तुला, धनु, मकर और मीन राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

mercury transit

Mercury Transit Effect: बुध बहुत ही अकलमंद और निपुण ग्रह हैं. ऐसे में उनको धनु राशि में आते ही मानो एक दिशा मिल जाएगी. वृश्चिक की सीमा को लांघते हुए 03 दिसंबर 2022 को गुरु की राशि धनु में प्रवेश करेंगे. ऐसे में आइए जानते हैं कि वृष, मिथुन, सिंह, तुला, धनु, मकर और मीन राशि वालों के लिए आने वाला समय कैसा रहने वाला है.

वृष- मन को एकाग्रचित रखने के लिए ध्यान और मेडिटेशन करें. कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ लोगों के साथ मतभेद होने की आशंका है, इसलिए क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें. ज्ञान न होने पर अनावश्यक टिप्पणी करने से बचें. काम स्वयं की जिम्मेदारी पर लेना है, क्योंकि दूसरों से मदद मिलने में संदेह है. कफ व शीत विकार से खुद को बचाकर रखें.

मिथुन- आय के नए स्रोत बनेंगे, जिस कारण आर्थिक तंगी में कमी देखने को मिलेगी. वाहन, भूमि या सोना-चांदी खरीदने के योग हैं. अचल संपत्ति में बढ़ोतरी होगी. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को सफलता मिल सकती है. जीवनसाथी को आजीविका में लाभ मिलेगा. दांपत्य जीवन के बिगड़े ताल सुर में आएंगे. माता-पिता की सेहत को लेकर सजग रहें.

सिंह- युवा किसी नए प्रेम संबंध से जुड़ सकते हैं. काम की चिंताओं को खुद से दूर रखें, व्यर्थ का तनाव बीमारी देने के फिराक में है. ऑफिस की पॉलिटिक्स से दूर रहें, अन्यथा विवाद के शिकार हो सकते हैं. किन्हीं बातों को लेकर मानसिक तनाव हो सकता है. ऐसे में व्यवहार भी कुछ चिड़चिड़ा नजर आएगा. घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम होने की संभावना है.

तुला- सकारात्मक बने रहना होगा, तभी व्यवहार में भी सौम्यता आएगी. दूसरों का गलत व्यवहार कुंठित करेगा, ऐसे में मानसिक तनाव से बचें. शराब या सिगरेट जैसी नशे की गलत आदतों से दूरी बनाकर रखें, अन्यथा चेस्ट संबंधी दिक्कत हो सकती है. पारिवारिक क्लेश की स्थिति से दूर रहें. इन बातों से रिश्ते कमजोर होंगे.

धनु- हंसी-मजाक आपके नेचर में देखने को मिलेगा. महत्वपूर्ण निर्णय लेने में किसी भी तरह की जल्दबाजी न करें, अन्यथा भविष्य में पछताना पड़ सकता है. युवाओं पर नई जिम्मेदारियों का भार बढ़ेगा, इसे पूरी लगन के साथ पूरा करने पर जोर दें. जहां आवश्यक न हो वहां पर मौन रहना ही उचित होगा. टिप्पणी देने की आदत से खुद को बचाकर रखना चाहिए.

मकर- पिछली समस्या से छुटकारा मिलेगा. अत्यधिक सोचने वाली आदत को नियंत्रित करना होगा, वरना बीमारी का शिकार हो सकते हैं. बच्चे परिजनों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे. ऑफिस की ओर से दिए गए टारगेट को पूरा करने में वरिष्ठ लोगों का सहयोग मिलेगा. पारिवारिक शांति का माहौल बना रहेगा.

मीन- प्रतियोगिता में भाग लेने से प्रतिभाओं को बढ़ाने और दिखाने का मौका मिलेगा. नौकरीपेशा में ट्रांसफर मिलने की संभावना है. स्नेहमय स्वभाव के कारण लोगों से मेल-मिलाप अधिक रहेगा. दांपत्य जीवन के लिए यह 26 दिन अत्यंत महत्वपूर्ण हैं. अविवाहित की शादी की चर्चा जोर पकड़ सकती है. टेलीकम्युनिकेशन के व्यापार में बड़े मुनाफे हाथ लगेंगे.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news