7 जुलाई को इस बड़े ग्रह का महागोचर भरेगा खाली झोलियां, इन लोगों के जीवन में आएगा ये बड़ा बदलाव
Advertisement
trendingNow11735615

7 जुलाई को इस बड़े ग्रह का महागोचर भरेगा खाली झोलियां, इन लोगों के जीवन में आएगा ये बड़ा बदलाव

Mangal Gochar 2023 In Leo: ज्योतिष शास्त्र  के अनुसार किसी भी ग्रह का गोचर सभी राशियों के जातकों के जीवन पर शुभ-अशुभ प्रभाव पड़ता है. 7 जुलाई को मंगल कर्क राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में जानें किन राशि वालों की किस्मत का ताला खुलने वाला है. 

 

mangal gochar 2023

Mars Transit 2023 Effect: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के गोचर का प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. इन ग्रहों में मंगल का गोचर बहुत अहम माना जाता है. मंगल को शौर्य, वीरता, साहस, भूमि, रक्त और संपत्ति का कारक माना जाता है. ऐसे में जब भी मंगल गोचर करता है, तो उसका प्रभाव इन सभी क्षेत्र पर दिखता है. बता दें कि जुलाई में 7 तारीख को मंगल सूर्य की राशि सिंह में प्रवेश करने जा रहे हैं. मंगल के गोचर करने से कुछ राशियों के जीवन पर खास प्रभाव देखने को मिलेगा. इस दौरान शुभ परिणाम देखने को मिलेंगे. जानें किन राशियों का इस समय भाग्योदय होगा. 

मंगल के गोचर से पड़ेगा इन लोगों पर प्रभाव  

वृष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल का गोचर वृष राशि के जातकों के जीवन पर विशेष प्रभाव पड़ेगा. इस दौरान इस राशि वालों पर अनुकूल प्रभाव देखने को मिलेगा. बता दें कि मंगल आपकी गोचर कुंडली के चतुर्थ भाव में गोचर करने जा रहे हैं और इसी भाव के कारक हैं. साथ ही, आपके सप्तम और 12 वें भाव के स्वामी हैं. ऐसे में आप मनचाहे वाहन भी खरीद सकते हैं. इस समय भूमि या मकान खरीदने की के भी योग बन रहे हैं. इस दौरान मां का सहयोग प्राप्त होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और रुका हुआ धन वापस मिलेगा. 

सिंह राशि

मंगल सूर्य की राशि सिंह में ही गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में ये समय सिंह राशि वालों के लिए भी बेहद शुभ रहने वाला है. बता दें कि मंगल इस राशि के चतुर्थ और नवम भाव के स्वामी हैं और इस राशि में गोचर करने वाले हैं. इस राशि के जातकों के लिए ये भाग्योदय का समय है. इस समय आप ऊर्जावान और स्वस्थ महसूस करेंगे. इतना ही नहीं, इस समय हर कार्य में उत्साह देखने को मिलेगा.  जिस काम में हाथ डालेंगे उसी में सफलता हासिल करेंगे. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. 

धनु राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धनु राशि के जातकों के लिए मंगल का गोचर इस समय शुभ साबित होगा. बता दें मंगल आपकी राशि से नवम भाव में भ्रमण करने जा रहे हैं. इस भाव को भाग्य और धर्म का स्थान माना जाता है. ऐसे में इन राशि वालों को भाग्य का साथ मिलेगा. बहुत दिनों से रुके हुए काम बनने लगेंगे. कार्य सिद्ध होंगें. कारोबार आदि से संबंधित कोई यात्रा कर सकते हैं. इतना ही नहीं, घर या परिवार में कोई धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम आदि हो सकते हैं.  

वृश्चिक राशि

बता दें कि मंगल का गोचर वृश्चिक राशि वालों के लिए अनुकूल परिणाम लेकर आ रहा है. ये गोचर आपकी राशि से कर्म भाव मं होने जा रहा है. ऐसे में आपको कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल होगी. बेरोजगार लोगों को नई नौकरी का ऑफर आ सकता है. विदेशी कारोबारियों को विशेष रूप से लाभ होगा. व्यापार में भी इस समय उन्नति के योग बन रहे हैं. कार्यक्षेत्र में विस्तार होदा. पैतृक संपत्ति मिल  सकती है. 

Maa Lakshmi: भूल से की गई इन गलतियों से घर छा जाती है कंगाली, एक मिनट भी घर में नहीं रुकती मां लक्ष्मी
 

3 दिन में पलटी मारेगी 4 राशि वालों की किस्‍मत! 'सूर्य' देंगे तगड़ा धन, बड़ी कामयाबी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news