Mangalwar Ke Upay: भाग्य का नहीं मिल रहा साथ? मंगलवार को कर लें ये 5 चमत्कारिक उपाय, हनुमान जी धन-दौलत से भर देंगे झोली
Advertisement

Mangalwar Ke Upay: भाग्य का नहीं मिल रहा साथ? मंगलवार को कर लें ये 5 चमत्कारिक उपाय, हनुमान जी धन-दौलत से भर देंगे झोली

Hanuman Ji Ke Upay: अगर आपके काम बनते-बनते अटक जाते हैं तो आप मंगलवार को 5 चमत्कारिक उपाय जरूर कर लें. इन उपायों को करने पर हनुमान जी आपकी झोली सुख-वैभव से भर देंगे. 

 

Mangalwar Ke Upay: भाग्य का नहीं मिल रहा साथ? मंगलवार को कर लें ये 5 चमत्कारिक उपाय, हनुमान जी धन-दौलत से भर देंगे झोली

Mangalwar Ke Tips: वैदिक शास्त्रों में मंगलवार को सप्ताह का सबसे शुभ दिन माना गया है. कहते हैं कि इस दिन विध्नहर्ता बजरंग बली अपने श्रद्धालुओं के संकट हरने के लिए खुद पृथ्वी पर उतरते हैं. उन्हें ऊर्जा और शक्ति का कारक माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मंगलवार को 5 विशेष उपाय करने पर भक्तों के सारे संकट दूर हो जाते हैं. अगर आप भी आर्थिक तंगी, बीमारी, घरेलू कलह या दूसरी परेशानियों से जूझ रहे हैं तो मंगलवार को इन उपायों को जरूर आजमा लें. आपके सारे बिगड़े हुए काम सुधरने शुरू हो जाएंगे. 

मंगलवार के उपाय (Mangalwar Ke Upay) 

हनुमान जी को अर्पित करें ये माला

अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं. आपके खर्चों के मुकाबले आपकी आमदनी नहीं बढ़ पा रही है तो आप मंगलवार की शाम को हनुमान जी (Hanuman Ji Ke Upay) को गुलाब की माला और केवड़े का इत्र अर्पित करें. ऐसा करने से आमदनी के नए-नए स्रोत खुलने लगते हैं. 

अगर आपका बच्चा बहुत रोता हो या सोते हुए डर जाता हो तो मंगलवार (Mangalwar Ke Upay) के दिन नीलकंठ का पंख लेकर बच्चे के पलंग पर लगा दें. ऐसा करने से बच्चे का अचानक डर जाना और रोना बंद हो जाएगा और वह सुकून की नींद सोएगा. 

बजरंग बली इस काम से होते हैं खुश

अपनी मनोकामना पूरा करने के लिए आप मंगलवार सुबह मंदिर में जाकर हनुमान जी (Hanuman Ji Ke Upay) के माथे से सिंदूर लेकर भगवान श्रीराम और मां सीता के चरणों में लगा दें. कहते हैं कि यह उपाय बजरंग बली को बहुत खुशी प्रदान करता है और वे अपने भक्त पर जमकर कृपा बरसाते हैं. 

अटके हुए कामों को पूरा करने के लिए आप मंगलवार (Mangalwar Ke Upay) के दिन सरसों के चेल, जौ के आटे और काले तिल की रोटी बना लें. इसके बाद उस पर गुड़ और तेल चुपड़कर भैंसे को खिला दें. ऐसा करने से आपके घर या परिजनों पर चढ़ी बुरी नजर उतर जाती है. 

हनुमान चालीसा का करें पाठ

घर में शांति और सुख-वैभव बनाए रखने के लिए आप मंगलवार शाम को हनुमान मंदिर (Hanuman Ji Ke Upay) में जाकर दो दीये जलाएं. इनमें से एक देसी घी और दूसरा सरसो के तेल का होना चाहिए. इसके बाद वहीं बैठकर हनुमान चालीसा और श्री राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें. आप पर हमेशा हनुमान जी की कृपा बरसती रहेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news