मंगल-गुरु की युति से इन 4 राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ, मिलेगी दिन दुनी रात चौगुनी तरक्की!
Advertisement
trendingNow11766878

मंगल-गुरु की युति से इन 4 राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ, मिलेगी दिन दुनी रात चौगुनी तरक्की!

Navpancham Rajyog: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह की चाल का प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर पड़ता है. इससे कई तरह के शुभ और अशुभ योगों का निर्माण होता है. मंगल के सिंह राशि में प्रवेश करने से नवपंचम राजयोग का निर्माण हो रहा है. जानें इस दौरान किन राशि वालों के लाभ होगा. 

 

mangal guru yuti

Benefits Of Navpancham Rajyog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की चाल का प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. मंगल ने 1 जुलाई को कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में प्रवेश किया था. मंगल के सिंह राशि में प्रवेश करने से गुरु ग्रह के साथ उसकी युति हो रही है. इस कारण नवपंचम राजयोग का निर्माण हो रहा है. ज्योतिष शास्त्र में इस योग को बहुत पॉवरफुल माना गया है, जो कि 4 राशि वालों के लिए बेहद भाग्यशाली रहने वाला है. जानें इन राशियों के बारे में.  

मेष राशि 

बता दें कि मंगल और गुरु की युति का सकारात्मक प्रभाव मेष राशि वालों के जीवन पर देखने को मिलेगा. इस दौरान लंबे समय से अटके हुए कार्यों को पूरा करने का समय है. इस राजयोग में मंगल की गुरु पर दृष्टि होने से व्यक्ति को समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. इस अवधि में छात्रों को उच्च संस्थानों में प्रवेश मिल सकता है. व्यापारियों को भी इस दौरान विशेष लाभ होगा. सरकारी क्षेत्र में भी नौकरी मिलने की संभावना बनेगी. 

कर्क राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवपंचम राजयोग कर्क राशि के जातकों के लिए विशेष फलदायी रहेगा. इस समय लंबे समय से रुके कार्य पूरे होंगे. मंगल कर्क राशि वालों को धन लाभ देगा. रुका हुआ पैसा इस समय वापस मिल सकता है. इतना ही नहीं, इस समय कोई नया वाहन आदि खरीद सकते हैं. विद्दार्थियों के लिए किसी भी संस्थान में प्रवेश पाने का सही समय है. परिवार का सहयोग प्राप्त होगा. 

सिंह राशि 

नवपंचम राजयोग इस राशि के जातकों के लिए भी लाभकारी रहेगा. बता दें कि इस समय गुरु मंगल को देख रहे हैं. ऐसे में व्यक्तियों की समग्र प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.  वहीं, इस समय व्यक्ति के भाग्य में वृद्धि होगी. रुके हुए कार्यों में सुधार होगा. विदेश की यात्रा भी इस समय संभव है. 

तुला राशि 

मंगल और गुरु की युति से तुला राशि वालों को शुभ परिणाम मिलेंगे. इस समय आर्थिक लाभ की संभावना है. नई नौकरी मिल सकती है. जीवनसाथी के साथ संबंधों में प्रेम बढ़ेगा. वेतन में वृद्धि होगी और व्यवसाय में सही कदम उठाने में कामयाब रहेंगे. सफलता पाने के लिए प्लानिंग से काम करना जरूरी है. अविवाहित जातकों की इस समय शादी की बात चल सकती है.    

बीवी के साथ रोज होता है झगड़ा? सावन में ये उपाय पति-पत्नी की तकरार पर लगाता है फुल स्टॉप!
 

Name Astrology: ऊंचे पद पर आसीन होते हैं इस अक्षर के नाम वाले लोग, जीवन में खूब कमाते हैं धन-दौलत
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news