Mangal Gochar 2023: शत्रु बुध की राशि में मंगल का गोचर, 10 मई तक मौज काटेंगे ये तीन राशि वाले, बरसेगी अकूत दौलत
Advertisement

Mangal Gochar 2023: शत्रु बुध की राशि में मंगल का गोचर, 10 मई तक मौज काटेंगे ये तीन राशि वाले, बरसेगी अकूत दौलत

Mars Transit 2023: ज्योतिष में मेष और वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल को माना जाता है.लेकिन 13 मार्च को मंगल ने मिथुन राशि में गोचर किया है. यह उनके दुश्मन बुध की राशि है.अब 10 मई तक मंगल इसी राशि में रहेंगे. इसके बाद वह कर्क राशि में प्रवेश कर जाएंगे. 

Mangal Gochar 2023: शत्रु बुध की राशि में मंगल का गोचर, 10 मई तक मौज काटेंगे ये तीन राशि वाले, बरसेगी अकूत दौलत

Mangal Rashi Parivartan 2023: ज्योतिष की दुनिया के खेल भी अजीब हैं. ग्रहों की दुनिया में जैसे शनि न्याय के देवता हैं वैसे ही मंगल को सेनापति का दर्जा हासिल है. मंगल को अग्नि तत्व वाला ग्रह माना जाता है इसलिए उसका स्वभाव भी उग्र है. ज्योतिष में मेष और वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल को माना जाता है.लेकिन 13 मार्च को मंगल ने मिथुन राशि में गोचर किया है. यह उनके दुश्मन बुध की राशि है.अब 10 मई तक मंगल इसी राशि में रहेंगे. इसके बाद वह कर्क राशि में प्रवेश कर जाएंगे. 

मंगल के इस गोचर का सभी राशियों पर असर पड़ेगा. लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं, जिनके लिए मंगल का राशि परिवर्तन बहुत शानदार नतीजे लेकर आएगा. इन लोगों की उन्नति और धनलाभ की संभावनाएं प्रबल हैं. आइए आपको इन राशियों के बारे में बताते हैं.

सिंह राशि

मिथुन राशि में मंगल का गोचर सिंह राशि वालों के लिए फलदायी साबित होगा. इस राशि के 11वें भाव में मंगल आ चुके हैं. इस अवधि के दौरान आपकी आय में बढ़ोतरी होगी. मेहनत का फल हासिल होगा. आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी. अगर लॉटरी,सट्टा या मार्केट में इन्वेस्टमेंट करने की सोच रहे हैं तो यह वक्त आपके लिए अच्छा है. 

तुला राशि

मंगल आपकी राशि के 9वें भाव में बैठे हैं. यह गोचर आपके लिए बहुत लाभदायक साबित होगा. भाग्य इस दौरान आपका पूरा साथ देगा. जो काम काफी वक्त से रुके हुए थे, वे पूरे होंगे. छात्रों को किसी कॉम्पिटिशन एग्जाम में कामयाबी हासिल हो सकती है. आप कहीं विदेश की यात्रा भी कर सकते हैं. जो लोग कुंवारे हैं, उनकी शादी के योग बनेंगे. किसी शुभ कार्य में शरीक होने का मौका मिल सकता है. 

कन्या राशि

मंगल ने आपकी राशि के कर्म भाव में गोचर किया है. इसलिए यह अवधि करियर और बिजनेस को देखते हुए बहुत फायदेमंद साबित होगी. अगर नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो जल्द ही इंतजार खत्म हो सकता है. करियर में भी आप उन्नति करेंगे और कई मौके आपके कदम चूमेंगे. कारोबार करने वाले लोगों को आर्थिक लाभ होगा. इसके अलावा बिजनेस का विस्तार भी कर सकते हैं. शिक्षा, मीडिया, बैंकिंग से जुड़े लोगों को इस गोचर के दौरान फायदा होगा. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news