21 दिन तक खूब जश्न मनाएंगे सिर्फ ये राशि के लोग, हाथ लगेगा कुबेर का खजाना; नोटों से भरी रहेगी जेब
Advertisement
trendingNow11796316

21 दिन तक खूब जश्न मनाएंगे सिर्फ ये राशि के लोग, हाथ लगेगा कुबेर का खजाना; नोटों से भरी रहेगी जेब

Mars Transit 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह का गोचर सभी राशियों का जीवन प्रभावित करती है. जुलाई में मंगल के सिंह राशि में गोचर से कुछ राशि के जातकों की किस्मत का ताला खुल गया था. आने वाले 21 दिन ये राशि वालों के लिए खुशियों से भरे होंगे, जानें इन राशि के लोगों के बारे में.

 

mangal gochar 2023

Mangal Rashi Parivartan 2023: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह अपने निश्चित समय पर ग्रह गोचर करता है. हर ग्रह का अपना महत्व है और हर ग्रह के गोचर का सभी राशियों पर अलग अलग प्रभाव पड़ता है. मंगल को ग्रहों का सेनापति कहा जाता है. 1 जुलाई को मंगल ने सिंह राशि में प्रवेश किया था. मंगल को एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करने में 45 दिन का समय लगता है.

बता दें कि मंगल 18 अगस्त तक इस राशि में विराजमान हैं. और इसके बाद सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इस दौरान कुछ राशि के जातकों को नीच भंग राजयोग के सकारात्मक प्रभावों को अनुभव करेंगे. इसके अलावा इस दौरान मत्स्य योग और विष्णु योग का निर्माण हो रहा है. जानें मंगल का गोचर किन राशि वालों के लिए शुभ फलदायी रहने वाला है. 

मेष राशि 

मंगल के सिंह राशि में गोचर से मेष राशि वालों के अच्छे दिनों की शुरुआत हो चुकी है. बता दें कि मंगल की चाल आपके पेशे और व्यवसाय में लाभ कराएगी. इस समय आय में वृद्धि होगी और अचानक धन लाभ  के योग बनते नजर आ रहे हैं. इस समय आप बचत करने में सफल होंगे. साहस और पराक्रम में वृद्धि देखने को मिलेगी. इस समय मेष राशि वाले विरोधियों पर विजय हासिल करने में सफल होंगे. 

मिथुन राशि 

मंगल का गोचर इन राशि वालों के लिए भाग्यशाली सिद्ध होगा. इस समय वित्तीय वृद्धि और लाभ होगा. मिथुन राशि के जातकों की समाज में मान-सम्मान की वृद्धि होगी और पहचान बनेगी. इस समय आपकी वीरता और पराक्रम निखरेगा. इस समय संपत्ति से जुड़े विवादों को शांति से निपाटने में सफल रहेंगे. व्यवसाय और व्यापार से जुड़े लोगों के लिए भी ये समय लाभकारी है. 

सिंह राशि 

18 अगस्त तक इस राशि के जातकों को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. इस समय आपके सभी काम सफल होंगे. संपत्ति और वाहन संबंधी लाभ मिलेंगे. इतना ही नहीं, इस समय आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. इस समय कोई महत्वपूर्ण खरीददारी कर सकते हैं. कर्मचारियों को पदोन्नति और नई नौकरी के प्रस्ताव मिलेंगे. 

धनु राशि

इस समय आपकी रुचि धार्मिक गतिविधियों में बढ़ेगी. इतना ही नहीं नौकरीपेशा लोगों को भी इस समय लाभ होगा. व्यवसाय और नौकरी को लेकर दोनों के प्रयास अनुकूल परिणाम प्रदान करेगी. आर्थिक रूप से भी इस राशि के जातकों को मजबूती मिलेगी. वहीं, विरासत में मिली संपत्ती से इस समय लाभ मिलेगा. 

मीन राशि

बता दें कि इस राशि वालों के लिए भी मंगल गोचर शुभ परिणाम लेकर आया है. इस समय पदोन्नति की प्राप्ति होगी और 18 अगस्त तक सौभाग्य का साथ मिलेगा. विदेश यात्रा से लाभ हो सकता है. इस समय आपकी प्रसिद्धि और प्रतिष्ठा में विकास होगा. रुके हुए काम पूरे होंगे और यात्रा के योग बन रहे हैं, जो कि लाभकारी सिद्ध होगी. 

24 घंटे में इन लोगों के आंगन में बरसेगा खूब सारा पैसा, धन-दौलत की आ जाएगी बाढ़, वजह भी है बेहद खास!
 

सावन में इन पौधों को घर लाना माना गया है शुभ, चंद घंटों में बनने लगते हैं अमीर बनने के योग 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news